युद्ध स्तर पर हो कुरना नाला परियोजना का निर्माण:डीएम


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज अपराह्न जल निकासी की निर्माणाधीन कुरना नाला परियोजना का औचक निरीक्षण किया। निर्माण की धीमी गति पर उन्होंने गहरी नाराजगी जतायी और कहा कि यह परियोजना जनपद के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसमें लापरवाही बरतने वाले लोग कार्रवाई के लिए तैयार रहें।


       निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि कुरना नाला परियोजना के तहत अभी तक महज 400 मीटर नाले की खुदाई हो पाई है। मौके पर उन्हें सिर्फ 40 लेबर काम करते मिले।जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए जल निगम के अधीक्षण अभियंता से मोबाइल पर वार्ता की और जिम्मेदार ठेकेदार के विरुद्ध कड़ी।कार्रवाई करने की अनुशंसा की। उन्होंने कहा कि ठेकेदार के विरुद्ध की गई कार्रवाई के विषय में उन्हें 5 मई की शाम तक अवगत कराया जाए।


       जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की पहल पर इस परियोजना का निर्माण हो रहा है और वे इसकी नियमित समीक्षा भी करते हैं। ऐसे में इस परियोजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होंने कहा कि 41 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस परियोजना को समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के लिए युद्ध स्तर पर काम करने की आवश्यकता है। श्रमिकों की संख्या बढाकर तीनों शिफ्ट में काम कराया जाए। किसी भी दशा में यहां 200 से कम श्रमिक नहीं होने चाहिए। यह परियोजना बरसात में नगर को जलभराव से मुक्ति दिलाने की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है।। इस दौरान जल निगम (शहरी) के अधिशासी अभियंता प्रदीप चौरसिया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर