सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लीलापुर:जिलाधिकारी ने गठित की जाँच समिति, दस दिन में अख्या प्रस्तुत करने के निर्देश


देवरिया टाइम्स

विकास खंड बैतालपुर अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लीलापुर में उपलब्ध संसाधनो के निष्प्रयोज्य तथा भवन की जर्जर स्थिति की देवरिया टाइम्स एक दिन पूर्व उठाया था जिसे जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने अत्यन्त गंभीरता से लेते हुए जनहित में इस प्रकरण की विशेष जांच किये जाने हेतु एसडीएम सदर की अध्यक्षता में चार सदस्यी समिति का गठन किया है, जिन्हे स्थलीय/अभिलेखीय जांच कर विस्तृत आख्या विलम्बतम 10 दिनो में प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया है।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने बताया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लीलापुर में भवन की स्थिति जर्जर, अस्पताल में तैनात चिकित्सक एवं अन्य सपोर्ट स्टाफ के समय से नहीं आने, ओ०पी०डी० की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चलने एवं कतिपय संसाधनों यथा-मरीजों हेतु बेड, कुर्सिया, आलमारी इत्यादि खराब अवस्था में अथवा निप्रष्योज्य योग्य होने व बडी मात्रा में दवाओं के बिना उपयोग के एक्सपायर होने की शिकायत कई विश्ववस्त सूत्रों से संज्ञान में लायी गयी है, जो प्रथम दृष्टया गंभीर प्रकृति के है एवं विभागीय लापरवाही इंगित हो रही है। जनहित में इस प्रकरण का विशेष रुप से जाँच कराये जाने की आवश्यकता प्रतीत होती है। तत्क्रम में इस प्रकरण की जाँच हेतु कमेटी गठित की गयी है। यह समिति 10 दिन में अपनी आख्या प्रस्तुत करेगें और जिस स्तर पर कमी/लापरवाही उजागर होगी, उस पर कार्यवाही की जायेगी।
इस समिति में अध्यक्ष उप जिलाधिकारी सदर के अलावे अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गौरीबाजार, जिला कार्यक्रम अधिकारी (आईसीडीएस), सहायक अभियन्ता लो०नि०वि० (प्रान्तीय खण्ड) अख्तर अब्बास को सदस्य नामित किया गया है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर