कोरोना टीकाकरण पंजीकरण में कॉमन सर्विस सेंटर की अहम भूमिका


देवरिया टाइम्स

एक तरफ देश में कोरोना महामारी के चलते आम जनमानस की भारी क्षति हो रही है वहीं दूसरी तरफ कोरोना टीका करण का अभियान चलाकर लोगों को कोरोना मुक्त करने की मुहिम जारी है। कोरोना टीकाकरण हेतु पहले 45 वर्ष से अधिक वाले लोगों का पंजीकरण हो रहा था एवं 1 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक के लोगों का भी टीकाकरण प्रारंभ हो गया है।

कोरोना टीकाकरण कराने से पूर्व पंजीकरण की आवश्यकता है जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का ऑनलाइन माध्यम से पंजीकरण भारत सरकार द्वारा कराया जा रहा है। इसी क्रम में भारत सरकार द्वारा ग्रामीण जनमानस की सहायता के लिए ग्रामीण स्तर पर स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा संचालित कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा ग्रामीण जनता का टीकाकरण हेतु पंजीकरण कराने का निर्णय लिया गया है जिसमें किसी भी कॉमन सर्विस सेंटर पर ग्रामीण जनता अपना एवं अपने परिवार का टीकाकरण हेतु पंजीकरण करा सकते हैं एवं टीकाकरण हेतु तिथि एवं स्थान निर्धारित करवा सकते हैं।

इसी क्रम में कॉमन सर्विस सेंटर के जिला सलाहकार गौरव पांडेय जिला प्रबंधक अभिमन्यु शर्मा ने बताया कि 15 मई दिन शनिवार को पूरे उत्तर प्रदेश में पंजीकरण का अभियान चलाया गया। अभियान के तहत जिला देवरियामें कुल 350 कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा 5000 से अधिक जनमानस का टीकाकरण हेतु पंजीकरण किया गया तथा इस मुहिम को जारी रखते हुए प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का पंजीकरण कर उन को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही जिला सलाहकार एवंम जिला प्रबंधक ने सभी आम जनमानस से अनुरोध किया कि वह नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर उपस्थित हो टीकाकरण हेतु अपना पंजीकरण अवश्य कराएं एवं इस महामारी को को हराने की मुहिम में हमारा साथ दें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर