आजादी का अमृत महोत्सव में बच्चों ने ध्वज बनाकर दिखायी प्रतिभा


देवरिया टाइम्स।
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सोन्दा स्थित श्रीराम रुप इंटर कॉलेज के बच्चों ने राष्ट्रीय ध्वज बनाया। बच्चों को बेहतर प्रदर्शन पर कॉलेज की ओर से उन्हे पुरस्कृत किया गया। कॉलेज प्रशासन शासन के निर्देश पर आयोजित हो रहे महोत्सव में निबंध, वाद विवाद, पेंटिंग, हर घर तिरंगा आदि कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्णय लिया है।


बुधवार को कॉलेज के प्रधानाचार्य के के तिवारी के निर्देश पर हाईस्कूल तक के बच्चों ने राष्ट्रीय ध्वज का निर्माण किया। इस दौरान बच्चों को सम्बोधित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। देश की आजादी के लिए देवरिया के शहीदों ने भी अपना योगदान दिया था। आजादी के लिए पैना में ऐतिहासिक आन्दोलन किया गया था। पूर्वांचल में बलिया, देवरिया के लोगों ने आजादी की लड़ाई को अपने खून से सींचकर देश स्तर पर मिशाल कायम की थी।

उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान ही 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाना है जिसके के लिए सभी को अपने घरों के छत पर तिरंगा फहराने होगा। इस दौरान प्रमुख रुप से धनंजय तिवारी, अंजली मिश्र, आराधना तिवारी, कीर्ति दुबे, वंदना चतुर्वेदी, प्रमोद कुमार, श्वेता त्रिपाठी, विपुल सिंह, राजीव कुमार मिश्र, शब्या मिश्रा आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर