देवरिया में ढाई घंटे तक रहेंगे मुख्यमंत्री,यह है पूरा कार्यक्रम…


देवरिया टाइम्स

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को देवरिया आएंगे। सीएम जिले में करीब दो घंटे 35 मिनट से अधिक का समय गुजारेंगे। वह मरीजों से उनके इलाज के बारे में जानकारी लेंगे। एक गांव में भी विकास कार्यों का जायजा लेंगे। सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों में प्रशासन कल पुरे दिन जुटा रहा। जिले में वैसे तो कागजों में दवा, इलाज की व्यवस्था चकाचक है। लेकिन जमीनी हालात बहुत खराब हैं। एक माह में इलाज के अभाव में 1500 से अधिक लोग जान गवा चुके हैं। इनमें कुछ लोग कोरोना संक्रमित थे, तो कुछ अन्य बीमारियों से पीड़ित थे।
देवरिया में कोविड अस्पताल तीसरी मंजिल पर बनाया गया है। मरीजों की वार्ड में पहुंचने में सांस फूल जाती है। प्रशासनिक अफसर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी करने में जुटे हैं। कोई अफसर मरीज के पास उनकी स्थिति जानने नहीं जाता है। न तो समय से चिकित्सक पहुंचते हैं और न ही कोई कर्मचारी ही। मरीजों के परिजन बिना पीपीई कीट के वार्ड में आते-जाते हैं। मुख्यमंत्री कोविड अस्पताल देखने अगर चले गए तो कई अफसरों पर गाज गिरनी तय है।

इन पांच गांवों को चमकाने में जुटे अफसर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए पांच गांवों को चमकाने में अधिकारी जुट गए है। जहां पहले से सब कुछ ठीक है, उन गांवों को चयनित किया गया है। इनमें देवरिया सदर विकास खंड का बारीपुर, कतरारी, मुकुंदपुर, दानोपुर और रघवापुर गांव के नाम शामिल हैं। सभी गांवों की दूरी शहर से करीब है। यहां 28 विभागों के अधिकारी दिन-रात तैयारी लगे हुए हैं। वैसे तो सीएम एक ही गांव में जाएंगे लेकिन प्रशासन पांच गांवों की तस्वीर बदलने में जुटा है। कारण सीएम कार्यालय से नाम तय होना है कि वह किस गांव में जाएंगे।

यह है मुख्यमंत्री का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री 10:40 बजे गोरखपुर महाराणा प्रताप पॉलिटेक्निक ग्राउंड से हेलिकाप्टर से प्रस्थान कर देवरिया पुलिस लाइन 10:55 बजे पहुंच जाएंगे। पुलिस लाइन से पांच मिनट में इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचेंगे। वहां बीस मिनट निरीक्षण के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ 11:30 बजे से 12:30 बजे तक बातचीत करेंगे। इसके बाद 15 मिनट मीडिया से रूबरू होंगे। फिर 12:45 बजे से गांव का निरीक्षण करने प्रस्थान करेंगे। करीब 45 मिनट गांव का निरीक्षण करने के बाद वापस पुलिस लाइन एक बजकर तीस मिनट पर आ जाएंगे। पांच मिनट बाद कुशीनगर के लिए प्रस्थान करेंगे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर