सीडीओ ने की जल जीवन मिशन के योजनाओं की समीक्षा


देवरिया टाइम्स। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा जल जीवन मिशन के योजनाओं की गुगल मीट के माध्यम से समीक्षा की गयी, जिसमें अधिशासी अभियन्ता जल निगम (ग्रामीण) द्वारा अवगत कराया गया कि मे० एल०सी० इन्फ्रा प्रा०लि० 225 नग परियोजनाओं का कार्य प्रारम्भ करा दिया है, जिसमें शिरोपरि जलाशय 101 नग का कार्य प्रगति पर है, 730.21 कि०मी० पाइप लाइन ग्राम पंचायतों में डाल दी गयी है व FHTC 25365 नग कनेक्शन कर दिये गये हैं। मे० गायत्री प्रोजेक्ट लि० द्वारा 184 नग परियोजना का कार्य प्रारम्भ कराया गया है, जिसमें शिरोपरि जलाशय 25 नग का कार्य प्रगति पर है, 521.00 कि०मी० पाइप लाइन ग्राम पंचायतों में डाल दी गयी है व FHTC 21580नग कनेक्शन कर दिये गये हैं। कवर एग्रीमेन्ट 634 के सापेक्ष वर्तमान तक 512 ही तैयार कराये गये हैं। उक्त दोनो फर्मों को निर्देशित किया गया कि धीमी प्रगति को बढ़ाते हुए अगले एक सप्ताह के अन्दर उक्त समस्त कार्य कराने करायें।


मे० गायत्री प्रोजेक्ट लि० प्रोजेक्ट मैनजर अनिल कुमार यादव व मे० एल०सी० इन्फ्रा प्रा०लि० रामानुज तिवारी को निर्देश दिये गये है कि जितनी योजनाओं का SLSSC Approved हो गया है उसको तत्काल ट्राई पार्टी एग्रीमेन्ट डी०पी०आर०ओ० के कार्यालय में जमा करायें।

दोनो फर्मों के धीमी प्रगति होने के कारण कड़े निर्देश दिये गये है कि 45 ट्यूबवेल का कार्य व मे० एली०सी० इन्फ्रा प्रा०लि० को FHTC 5000 नग, मे0 गायत्री प्राजेक्ट लि0 FHTC 5000 नग कनेक्शन की प्रगति को एक सप्ताह के अन्दर बढ़ाये। यह भी निर्देशित किया गया कि पाइप लाइन बिछाने के लिए मिट्टी की खुदाई का कार्य दोनो फर्मों द्वारा किया जा रहा है एवं सड़क से न्यूनतम डेढ़ मी0 की दूरी पर ही पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जाय व पाइप लाइन बिछाने के उपरान्त ट्रेंच की भराई की जाये। वहीं पी0डी0डब्ल्यू0डी0 की क्षतिग्रस्त सड़क को तत्काल सही किया जाय।
धीमी प्रगति होने के कारण दोनो फर्मों को अधिशासी अभियन्ता जल निगम (ग्रामीण) द्वारा नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर