सीडीओ ने की मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता के 37 बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास कार्यो की समीक्षा


देवरिया, टाइम्स। मा० मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता के 37 बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास कार्यो की समीक्षा मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन के गाँधी सभागार में की गयी। परियोजना प्रबन्धक सेतु निगम बिना किसी सूचना के बैठक में अनुपस्थित थे, उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश दिये गये। अधिशासी अभियन्ता विद्युत बैठक में बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे।

विलम्ब से इनके प्रतिनिधि द्वारा प्रतिभाग किया गया। वसूली के खराब प्रगति के सम्बन्ध में कारण बताओं नोटिस जारी का निर्देश दिये गये।
सहायक अभियन्ता (निजी लघु सिचाई) द्वारा माह अप्रैल 2022 से माह जुलाई 2022 तक निः शुक्ल बोरिंग के अन्तर्गत लक्ष्य एवं पूर्ति दर्शायी जा रही थी. परन्तु इस माह से डाटा शून्य भरा जा रहा है बताया गया कि यह योजना लागू नहीं है आँकड़ों के विसंगति के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिये गये। सामूहिक विवाह के आवेदन पत्रों से सम्बन्धित सूचना प्रतिदिन न उपलब्ध कराने के कारण जिला समाज कल्याण अधिकारी को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिये गये। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओं के टीकाकरण शत प्रतिशत कराने के निर्देश दिये गये। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से गोल्डन कार्ड की प्रगति बढ़ाने में सहयोग की अपेक्षा की गई।

सभी तहसीलों के एम्बुलेन्स की जाँच तहसील स्तर पर एक दिवस पर ही कराने का निर्देश मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को दिये गये। एम्बुलेन्स का मरीज तक पहुँचने का वास्तविक समय बुकलेट में अंकित करने का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये गया।जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रिया साफ्ट पर व्यय बढ़ाने का निर्देश दिये गये।दुग्ध विकास अधिकारी को दुग्ध समितियों का माह में कम से कम एक पुनर्गठन करने का निर्देश दिये गये। जिला उद्यान अधिकारी को प्रधानमंत्री सिचाई योजना में प्रकृति बढ़ाने का निर्देश दिये गये। जिला कार्यक्रम अधिकारी को माह सितम्बर में तैयार ऑगनबाडी भवनों का हण्डओवर कराने का निर्देश दिये गये।


गन्ना मूल्यों का भुगतान माह सितम्बर में शत प्रतिशत कराने का निर्देश जिला गन्ना अधिकारी को दिये गये। जनपद स्तरीय, ब्लाक स्तरीय, टाक्स फोर्स द्वारा प्राथमिक विद्यालय में किये जा रहे निरीक्षणों की सत्यापन आख्या मगवाने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा को दिये गये। नये क्लासरूम का उद्घाटन मा० जनप्रतिनिधियों से कराने का निर्देश प्रचार्य आई०टी०आई० को दिये गये । सहायक श्रम आयुक्त को श्रमिक पंजीयन एवं प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना में प्रगति बढाने का निर्देश दिये गये।
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग योजना में प्रगति संतोषजनक नहीं पायी गयी जिला खादी ग्राम उद्योग अधिकारी को प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये गये।
प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर