सीडीओ ने किया ग्राम पंचायत बरैठा के चौबरिया पट्टी में अर्धनिर्मित आंगनबाडी भवन का निरीक्षण


देवरिया टाइम्स। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा विकास खण्ड देवरिया सदर के ग्राम पंचायत बरैठा के चौबरिया पट्टी में अर्धनिर्मित आंगनबाडी भवन का निरीक्षण किया गया। उक्त भवन वित्तीय वर्ष 2014 में शासन से कार्यदायी संस्था के रूप में उत्तर प्रदेश अभियन्त्रण एवं श्रम सहकारी संघ लिमिटेड को नामित किया गया था, निरीक्षण के दौरान भवन अर्धनिर्मित था ।

परीक्षण में ज्ञात हुआ कि आगनबाडी भवन के निर्माण हेतु कुल धनराशि – 5.38 लाख स्वीकृत था । भौतिक सत्यापन में पाया गया कि भवन की छत लगी थी किन्तु प्लास्टर, रगाई, दरवाजा, खिडकी कार्य अपूर्ण था। आगनबाडी केन्द्र के मुख्य कक्ष के छत के वीम में दरारे पायी गयी साथ ही चारो तरफ छज्जो में लगी छड़े दिख रही थी। निरीक्षण के दौरान अजय कुमार सिंह सहायक अभियन्ता निर्माण खण्ड, लोक निर्माण विभाग, देवरिया व आलोक पाण्डेय अवर अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, उपस्थित रहे।

उक्त आगनबाडी भवन के निर्माण हेतु कार्यदायी संस्था के सुनील दुबे परियोजना प्रबन्धक, उत्तर प्रदेश अभियन्त्रण एवं श्रम सहकारी संघ लिमिटेड को कड़ी चेतावनी देते हुए उक्त कार्य को शीघ्र गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए पूर्ण कराने के साथ ही उक्त कार्य में विलम्ब के लिए जिम्मेदारी तय करते हुए तत्कालीन कार्य प्रभारी राजीव उपाध्याय के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता को इस सन्दर्भ में विस्तृत तकनीकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये है।


विकास खण्ड रामपुर कारखाना मे नौतन में जल निगम द्वारा वर्ष 2015 निर्मित पानी की टंकी का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया कि ग्राम सभा के कुल तीन राजस्व ग्राम है। लेकिन एक ही राजस्व ग्राम में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से हो पा रही है। शेष दो मजरो में लिकेज के कारण पानी नही पहुच पा रहा है। परिसर में साफ-सफाई का अभाव पाया गया, मौके पर उपस्थित श्री प्रदीप कुमार अवर अभियन्ता को निर्देशित किया गया की लिकेज की समस्या को शीघ्र दूर कराये इसके साथ ही स्वच्छ पेयजल तीनो मजरो के सभी कनेक्शन धारको (उपभोक्ता) को उपलब्ध कराने तथा उक्त प्रगति से एक सप्ताह के अन्दर अवगत कराने हेतु निर्देशित किया गया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर