सीडीओ ने किया मेसर्स एल०सी०इफा०प्रोजेक्ट प्र०लि० के कार्यालय / गोदाम एवं गुणवत्ता परीक्षण प्रयोगशाला का निरीक्षण


देवरिया टाइम्स। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा आज एस0डब्ल्यू0एस0एम0 द्वारा नामित कार्यदायी संस्था मेसर्स एल०सी०इफा०प्रोजेक्ट प्र०लि० के कार्यालय / गोदाम एवं गुणवत्ता परीक्षण प्रयोगशाला का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय रामअनुज तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर, एच०पी०सिंह, प्रोजेक्ट डाइरेक्टर एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

निरीक्षण के समय इस कार्यालय में 28 कर्मचारी कार्य करते हुए पाये गये। क्यूब टेस्ट मशीन के निरीक्षण में क्यूब की मजबूती मानक के अनुसार पर्याप्त मात्रा में है व अन्य सभी उपकरण कार्य कर रहे हैं।
प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा अवगत कराया गया कि कम्पनी अगले 10 वर्ष तक इसी स्थान से सभी योजनाओं का सुचारू रूप से परिचालन एवं रख-रखाव करेगी। कार्यदायी संस्था द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि 240 योजनाओं पर ट्यूबेल बोरिंग का कार्य पूर्ण हो चुका है,

115 योजनाओं पर पानी टंकी का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है एवं 849 कि0मी0 पाईप लाईन बिछा दी गयी है तथा 80 स्थानों पर पम्पहाउस और बाउण्ड्रीवाल का कार्य तेज गति से चल रहा है। यह भी उल्लेखनीय है कि 04 योजनाओं पर पानी टंकी का कार्य 90 प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है। जिससे शीघ्र जालापूर्ति प्रारम्भ करा दिया जायेगा।

पानी की टंकी निर्माण की प्रगति संतोषजनक न होने के कारण कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया कि इसकी प्रगति में तेजी लायें ताकि सभी 240 योजनाओं पर पानी टंकी का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो सके ताकि ग्रामवासियों को जल्द से जल्द स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। निरीक्षण के उपरान्त विशेष रूप से यह भी निर्देशित किया गया कि गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर