सीडीओ ने ब्लॉक संसाधन केन्द्र बैतालपुर पर 04 दिवसीय निपुण भारत प्रशिक्षण बैच-द्वितीय का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स। मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार द्वारा ब्लॉक संसाधन केन्द्र बैतालपुर पर 04 दिवसीय निपुण भारत प्रशिक्षण बैच-द्वितीय का निरीक्षण आज किया गया। इस प्रशिक्षण में कुल 80 में प्रशिक्षार्थियों को प्रतिभाग करना था जिसमें से 32 प्रतिभागी अनुपस्थित पाये गये, यह स्थिति अत्यंत ही खेदजनक है, जबकि इसके पूर्व जितने बैच का प्रशिक्षण हुआ है उसमें सभी प्रतिभागी उपस्थित थे।


मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि इन अनुपस्थित प्रतिभागियों के संबंध में एकल विद्यालय के अध्यापक को छोड़कर शेष के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें तथा इन्हें अगले प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने हेतु निर्देशित करें। इतने महत्वपूर्ण प्रशिक्षण में खण्ड शिक्षा अधिकारी, बैतालपुर द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिन्हें चेतावनी पत्र जारी किया जाए।

इस प्रशिक्षण में ट्रेनर द्वारा सही तथ्यों की जानकारी नहीं दी जा रही है इससे स्पष्ट होता है कि इन्हें पूर्ण रूप से जानकारी नहीं है। साथ ही प्रशिणार्थियों को खाने हेतु भोजन पर जो धनराशि व्यय किया जा रहा है। उसमें भोजन की गुणवत्ता जितनी अच्छी होनी चाहिए उतना अच्छा है नहीं, इस पर भी ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर