परीक्षा शुरू होने से अंत तक का सीसीटीवी फुटेज केंद्राध्यक्षों को रखना होगा,233 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी

विज्ञापन


देवरिया टाइम्स
यूपी बोर्ड की ओर से संशोधन के बाद जिले में 233 परीक्षा केंद्रों की नई सूची जारी कर दी गई है। इसके बाद से यहां पर नकलविहीन परीक्षा कराने का खाका तैयार होने लगा है। 24 अप्रैल से लेकर 12 मई तक होने वाली परीक्षा के लिए अधिकारी तैयारियों में लगे हुए हैं। पारदर्शिता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। केंद्राध्यक्षों को परीक्षा शुरू होने से लेकर अंत तक का सीसीटीवी कैमरे का फुटेज रखना अनिवार्य होगा।


परीक्षा केंद्रों पर वॉयस रिकॉर्डर युक्त सीसीटीवी कैमरा लगाना पिछले साल से ही अनिवार्य बना दिया गया है। साथ ही परीक्षा शुरू होने के बाद एक माह तक फुटेज को सुरक्षित रखना होगा। जिला स्तर पर केंद्रों की निगरानी के लिए राजकीय इंटर कॉलेज में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उधर, गोरखपुर मंडल में स्थित माध्यमिक विद्यालयों में प्रैक्टिकल भी शुरू हो गए हैं।

जैसे-जैसे परीक्षक डेट दे रहे हैं, परीक्षाएं हो रही हैं। जीआईसी, देवरिया के प्रधानाचार्य पीके शर्मा ने बताया कि गोरखपुर मंडल में 13 से 23 फरवरी के बीच में प्रैक्टिकल परीक्षाएं होनी हैं। जीआईसी में 18 फरवरी को भौतिक विज्ञान, 19 व 20 फरवरी को जीव विज्ञान की परीक्षा होगी।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here