मौखिक परीक्षा में फेल मामला: कुलपति ने गठित की जांच की टीम, एक सप्ताह में देगी जांच की रिपोर्ट

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

संत विनोबा पीजी कॉलेज के एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के 24वें प्रश्न पत्र की मौखिक परीक्षा में फेल 27 विद्यार्थी मंगलवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह से मिले। उन्होंने समस्या से संबधित ज्ञापन सौंपा। मामले को गंभीरता से लेते हुए कुलपति ने जांच समिति गठित कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।


कॉलेज में एलएलबी के पांचवें सेमेस्टर का परीक्षाफल नवंबर में घोषित हुआ है। इसमें कुल 80 छात्र-छात्राओं में 27 को 24वें प्रश्न पत्र (प्रोफेशनल एथिक्स एंड प्रोफेशनल एकाउंटिंग सिस्टम) में अनुत्तीर्ण कर दिया गया है। जबकि सभी छात्र-छात्राएं लिखित परीक्षा में पास हैं। विंद्यार्थियों का आरोप है कि विभागाध्यक्ष की मनमानी एवं खराब रवैये के चलते ऐसा हुआ है।

उनका यह भी कहना है कि पिछले 25 वर्ष के इतिहास में पहली बार हुआ है कि जिस प्रश्नपत्र की लिखित परीक्षा में सभी पास है, उसके मौखिक में निर्धारित 50 अंकों में पासिंग मार्क्स 18 अंक भी विद्यार्थी नहीं पाए हैं। उधर, कॉलेज के विधि विभाग के अध्यक्ष डॉ. केके शाही इसके लिए विद्यार्थियों की अनुशासनहीनता और परीक्षक की सख्ती को जिम्मेदार बता रहे हैं।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here