भटनी:अवैध मिला नर्सिंग होम,केस दर्ज कर होगा सील


देवरिया टाइम्स

नगर के हरिकीर्तन मोहल्ले में चल रहे एक नर्सिम होम के खिलाफ लगातार शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य विभाग की जांच में जांच में मरीजों के परिजनों से इलाज के नाम पर लूट की पुष्टि हुई है। नगर पंचायत के रामपुरखुरहुरिया वार्ड के सभासद अविनाश सिंह की इस नर्सिंम होम की लापरवाही के कारण हुई मौत के बाद मामले में तूल पकड़ लिया है।

हरिकीर्तन मुहल्ले में चल रहे एक अवैध नर्सिम होम में रामपुर खुरहुरिया निवासी सभासद अविनाश सिंह उर्फ टिंकू को परिजनों ने हालत खराब होने पर एडमिट कराया। जहां कोविड में आक्सीजन देने के नाम पर करीब एक लाख रुपए जमा कराया गया तथा हालत खराब होने पर उन्हें रेफर कर दिया गया। सभासद की मौत के बाद परिवारीजनों ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एन पी सिंह को शिकायती पत्र देकर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी। इसके बाद कुरमौटा निवासी विशाल शर्मा ने भी इस चेस्ट केयर सेंटर के खिलाफ शिकायत की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य निरीक्षक विजेन्द्र मणि को प्रभारी चिकित्साधिकारी ने जांच सौंपी। विजेन्द्र मणि तथा प्रमोद मिश्र की जांच में बिना किसी योग्यता के संचालक द्वारा मरीजों के इलाज करने की पुष्टि हुई तथा अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाने व कोविड इलाज के नाम लोगों के आर्थिक शोषण की पुष्टि हुई है। मामले में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एन पी सिंह ने भी क्लिनिक का निरीक्षण कर आरोपी संचालक के खिलाफ केस दर्ज करने की तहरीर थाने को सुपुर्द की है।

पर चेस्ट केयर सेंटर का निरीक्षण किया गया। जिसमें संचालक अवैध रूप से बिना किसी योग्यता के नर्सिंग होम चलाने की पुष्टि हुई है। मामले में भटनी पुलिस को तहरीर दी गयी है। जिसमें धोखाधड़ी तथा मेडिकल एक्ट के तहत कार्रवाई की संस्तुति की गयी है। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद केन्द्र को सील किया जाएगा।

डॉ. एनपी सिंह, प्रभारी

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर