घूस लेने का वीडियो वायरल होने के बाद बाबू हुआ सस्पेंड

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

देवरिया में घूस लेने का वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी देवरिया सदर कोर्ट के एक बाबु को सस्पेंड कर दिया। यह कार्यवाही एसडीएम की संस्तुति पर डीएम ने की।


आपको बताते चले कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने को पुलिस द्वारा विभिन्न गांवों के सैकड़ों लोगों को 151 में पाबंद किया गया है। इसके अलावा पुलिस विवाद होने पर भी लोगों को 151 में चालान करती है। इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है। इस समय एसडीएम सदर कोर्ट में रोज काफी संख्या में लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं। आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात लिपिक रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने व फाइल पर पड़े डेट बताने के एवज में पीड़ितों व अधिवक्ताओं से 50 से लेकर 100 रुपया तक घूस ले रहे थे। बुधवार को किसी ने उनका घूस लेते वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।


वीडियों में बाबू एक व्यक्ति से पैसा ले रहे हैं तथा एक वकील जेब से पैसा निकालते दिख रहे हैं। मामले की गम्भीरता को देखते हुए देवरिया टाइम्स टीम के संतोष विश्वकर्मा ने वायरल वीडियों को टैग कर डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार, मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर शिकायत कर दिया। उक्त शिकायत को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लिया। उन्होंने इसे टैग करते हुए एसडीएम को संबंधित कर्मी को निलंबित करने की कार्यवाही कर सूचित करने को कहा। गुरुवार को एसडीएम सौरभ सिंह की संस्तुति पर डीएम ने घूस लेने वाले बाबू रंजन पाण्डेय को सस्पेंड कर दिया।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here