आयुर्वेद आपके द्वार के तहत आयोजित हुआ चिकित्सा शिविर

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

आयुर्वेद विभाग के तत्वावधान में शनिवार को आयुष आपके द्वार चिकित्सा शिविर का आयोजन भदिला दोयम में हुआ। शिविर में एनेमिया,नेत्र सहित अन्य रोगियों की जांच कर दवा दी गई। दो सौ मरीजों की जांच कर दवाईयां बांटी गई।

मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि आज दुनिया में लोग भारतीय संस्कृति व भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद की प्रसंशा कर रहे हैं। ऐसे आयोजन से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता होती हैं। कोरोना काल में विश्व में आयुर्वेद की दवाएं कारगर सिद्ध हुई हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिए अश्वगंधा चूर्ण, गिलोय घनवटी, विटामिन सी युक्त भोज्य पदार्थ नींबू, संतरा, आंवला आदि का सेवन करें। कहा कि स्वस्थ जीवन शैली, योग और आयुर्वेद को अपनाकर हम अपने को मजबूत रख सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुटुंब प्रबोधन के जिला संयोजक कमलेश ने कहा कि आज लोगों में आयुर्वेद और योग के प्रति जागरूकता बढ़ी है। आयोजन विकास खंडवार किए जा रहे हैं। योग वेलेनेश सेंटर मौना गढ़वा के योग प्रशिक्षक यतेंद्र सागर विश्वकर्मा ने लोगों को योग कराया और योग की जानकारी दी। आभार शैलेंद्र कुमार शर्मा ने व्यक्त किया। आरोग्य भारती, राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल मौना गढ़वा के चिकित्सकों ने लोगों की जांच कर दवा और सलाह दी। डा. गोविद कुमार वर्मा,मिर्जा जावेद, नीतू, पूजा पांडे, गनेश,अयोध्या आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here