टीकाकरण में लापरवाही पर एएनएम निलंबित, प्रभारी का रोका वेतन

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कलक्ट्रेट सभागार में कोविड वैक्सीनेशन एवं नियमित टीकाकरण की समीक्षा में लापरवाही मिलने पर सीएचसी बरहज की एएनएम को सस्पेंड कर दिया जबकि रामपुर कारखाना पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी का अगले आदेश तक वेतन रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यो में शिथिलता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। लापरवाह, शिथिल कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। स्वास्थ्य विभाग से जुडे अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्यो में सुधार लायें।

डीएम निरंजन ने समीक्षा में नियमित टीकाकरण में लापरवाही पर रामपुर कारखाना के प्रभारी चिकित्साधिकारी का वेतन रोकने तथा बरहज स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात एएनएम के कार्यो में कोई रुचि नहीं लेने पर उन्हे निलंबित करने का निर्देश सीएमओ को दिया। गौरी बाजार में वैक्सीनेटर के बिलम्ब से आने से टीकाकरण शुरू होने में देरी पर डीएम ने कड़ी फटकार लगायी। डीएम ने सीएमओ को समय से ड्यूटी नहीं आने वालों का वेतन रोकने का निर्देश दिया। डीएम ने कोविड-19 के सेम्पलिंग व वैक्सिनेशन की समीक्षा में मंगलवार से सेम्पलिंग सुबह 8 बजे से शुरु करने, शत प्रतिशत फीडिंग कराने, प्रभारी चिकित्साधिकारियों को सेम्पलिंग का विजिट करने का निर्देश दिया।

ओपीडी में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जांच कराने, कोरोना के एक्टिव केस वाले मरीजों के नंबरों पर फोन कर जानकारी लेने तथा 4 एसीएमओं व 2 डिप्टी सीएमओ के बीच कार्य विभाजन करने का निर्देश दिया। 

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here