स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव:देश प्रेम का भाव जगा रही भारत माता पूजन यात्रा


देवरिया टाइम्स।

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव का अभियान के अंतर्गत आज नगर में देवपुरी और विवेकानंद शाखा के स्वयंसेवक बंधु और स्थानीय जनमानस प्रभात फेरी निकाल निकालकर भारत माता की जय के नारे और तिरंगे के साथ शहर में भ्रमण किया है।
देवरिया सदर खंड के पालक रामेश्वर तिवारी,संयोजक राजेश मल्ल और सह संयोजक बलवंत सिंह के नेतृत्व में भारत माता पूजन रथ बैकुंठपुर संस्कृत महाविद्यालय में पहुँचा जहाँ भारत माता का पूजन और आरती मंत्रोच्चारण के द्वारा सभी आचार्य और विद्यार्थियों द्वारा किया गया। जिसमे डॉ अजय शुक्ला ने कहा कि प्रत्येक बालक के अन्दर अपने एश के प्रति सम्मान और गौरव का बोध होना चाहिए ।डाॅ मिथलेश शुक्ला ने कहा कि आजादी के पच्चहतरवें वर्ष मे अनाम

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने और उन्हे याद करने का यह अभियान सराहनीय है तत्पश्चात बरुआडीह, कुशमौनी गावों मे पूजन कार्यक्रम चला।रामपुर खंड के पालक संजय राव , संयोजक पंकज सिह ,सहसंयोजक इन्द्रजीत और विनित श्रीवास्तव और जितेन्द्र मिश्र के नेतृत्व मे मझराठिया में भारत माता पूजन गाव के मुनीब अंसारी तथा विभाग प्रचारक अजय नारायण द्वारा किया गया । सभी को सम्बोधित करते हुए अजय नारायण ने कहा कि आज की स्वतंत्रता के पीछे हजारो बलिदानियों का त्याग छिपा है हमे उनके प्रति अपना सम्मान प्रकट करना चाहिए जिन्होने भारत माता को गुलामी की बेड़ियो से आजाद कराने के लिए अपने प्राण को न्यौछावर कर दिया।

वहां से आगे बरईपुर ,गोविन्दपुर, शहबाजपुर, हिंसाग्रस्त,बरईपुर राव मे पूजन का कार्यक्रम हुआ। बैतालपुर खण्ड मे पालक दिनेश कन्नौजिया, संयोजक राजू मणि के नेतृत्व मे तथा बलियवा मे प्रधान राजकुमार गौड़ तथा मंजू देवी के नेतृत्व मे पूजन हुआ।यात्रा मे मुख्य रूप से शिव दयाल चौरसिया जी,कृष्णा मद्देशिया,सत्यप्रकाश पाण्डेय ,जितेंद्र मिश्र ,जितेश पाण्डेय, विनय राव,श्रीनिवास यादव,विवेक सिंह ,रमेश गोंड ,डॉ शैलेंद्र राव इत्यादि उपस्थित रहें।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर