सबका साथ, सबका विकास के माॅडल पर ही काम कर रही प्रदेश सरकारः नन्दी

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

मंत्री नन्दी ने देवरिया के डिघिया पटौवा गांव में राजकीय आईटीआई के निर्माण की अनौपचारिक घोषणा की
आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण स्थगित हुआ शिलान्यास समारोह


उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनितिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री श्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने के लिये जनपद देवरिया के पथरदेवा विधानसभा अंतर्गत ग्राम डिघवा पौटवा में ₹12 करोड़ 60 लाख की लागत से स्वीकृत राजकीय आईटीआई के निर्माण की अनौपचारिक घोषणा की। डिघवा पटौवा गांव में आज शिलान्यास समारोह में शिलापट्ट लगाया जाना था, लेकिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के फलस्वरूप जारी अधिसूचना के दृष्टिगत शिलान्यास कार्यक्रम को स्थगित करते हुए मंत्री नंदी मंत्री जी यहां उपस्थित जनसमूह से मुखातिब हुए। साथ ही उन्होंने राजकीय आईटीआई का निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाने की अनौपचारिक घोषणा की।


इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि मंत्री श्री सूर्य प्रताप शाही जी मौजूद रहे। मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी एक संत के रूप में देशवासियों के विकास के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं। उनकी मजबूत नेतृत्व क्षमता के बल पर आज भारत विश्व की मजबूत व्यवस्था और ताकत के रूप में उभरा है। कहा कि भारत संकट से अच्छी तरह मुकाबला करना जानता है। देश के बाहर और प्रदेश के अंदर की सीमाएं सुरक्षित हैं। भयमुक्त समाज देने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है। कहा कि उज्ज्वला योजना, स्वच्छता योजना, सामूहिक विवाह योजना आदि के माध्यम से सभी गरीबों का विकास हो रहा है। सभी योजनाएं जरूरतमंदों के दरवाजे तक बिना किसी भेदभाव के समय से पहुंच रही हैं। युवाओं को आगे आने का मौका मिला है, उन्हें रोजगार से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। पिछली सरकारों ने जाति और धर्म के नाम पर वोट लेकर धोखा देने का कार्य किया। मगर भाजपा ने विकास के नाम पर वोट लेकर अपने वादों को पूरा किया।


मंत्री नन्दी ने कहा कि डिघिया पटौवा गांव में आईटीआई बनने के बाद यहां के छात्र तकनीकी शिक्षा हासिल कर अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डा. अंतर्यामी सिंह, हरेंद्र जायसवाल, राम अशीष मौर्य, श्रीनिवासमणी, कृष्णनाथ राय, नथुनी सिंह, रमेश सिंह, बृजेश गुप्ता, उमापति सिंह, वीरेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here