समस्त रैनबसेरे को तत्काल प्रभाव से करे क्रियाशील करे सभी ईओ:डीएम


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने वर्चुअल माध्यम से राहत कार्यों एवं स्वामित्व योजना की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने शीतलहर को देखते हुए जनपद के समस्त अधिशासी अधिकारियों को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले रैन बसेरों को तत्कालप्रभाव से पूरी तरह क्रियाशील करने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के सभी रैनबसेरों में समस्त मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। कंबल, शौचालय और पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही आज शाम से अलाव जलाने की व्यवस्था शुरू की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त तहसीलों को जरूरतमंदों को वितरण हेतु कंबल उपलब्ध करा दिए गए हैं और अलाव के लिए धनराशि भी जारी कर दी गई है। ठंड में जरूरतमंदों को नियमित रूप से कंबल वितरित किया जाए ।जिलाधिकारी ने कहा कि कंबल वितरण एवं अलाव जलाने की तस्वीरें दैनिक रूप से व्हाट्सएप के माध्यम से आपदा प्रबंधन विभाग को उपलब्ध कराई जाए। इस कार्य में तनिक भी लापरवाही न बरती जाए अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


जिलाधिकारी ने बताया कि स्वामित्व योजना के अंतर्गत 23 दिसंबर को प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल घरौनी वितरण का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम का टाउनहॉल ऑडिटोरियम में एलईडी के माध्यम से सजीव प्रसारण किया जाएगा। जनपद में सदर तहसील और सलेमपुर तहसील के ग्रामीणों को घरौनी का वितरण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि सदर तहसील के 244 ग्रामों के 37259 काश्तकारों को घरौनी का डिजिटल प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। सलेमपुर तहसील में बापू इंटर कॉलेज में घरौनी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। समीक्षा बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी अमृतलाल बिंद, एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, एसडीएम रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, एसडीएम बरहज ध्रुव कुमार शुक्ला सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर