मतदाता सूची से वंचित महिला/किशोरी बालिकाओ की सूचना निर्धारित प्रारूप पर समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपने सर्वे क्षेत्र से करें संकलित


देवरिया टाइम्स। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा समय-समय पर कोविड-19 संक्रमण के समय चिन्हिकरण, कोविड-19 वैक्सिनेशन एवं अन्य शासकीय कार्यों में प्रसंशनीय कार्य किया गया है। जनगणना 2011 के अनुसार जनपद में पुरूषो व महिलाओं का लिंगानुपात 1000:1013 है, जिसके अनुसार जनपद में महिलाओं की संख्या पुरूषों से अधिक हैं परन्तु निर्वाचन के आंकड़ों में जनपद में महिला वोटर पुरूष वोटर से कम हैं।


उक्त जानकारी देते हुए जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय को निर्देश दिया है कि वे समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्री के द्वारा अपने अपने सर्वे क्षेत्रों से दिनांक 01 जनवरी, 2022 तक 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाली ऐसी किशोरी बालिकायें जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है उनकी सूचना निर्धारित प्रारूप पर यथा नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, दिनांक 01/01/2022 को आयु , पता, आधार कार्ड नंबर संकलित कर उक्त सूचना को परियोजनावार उपलब्ध करायी गयी गूगल शीट पर अलग-अलग फीड करने साथ ही बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा गूगल शीट पर संकलित की गयी सूचना को हस्ताक्षरित कर आवरण पत्र पर जिला निर्वाचन कार्यालय को प्राप्त कराया जाना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने इस कार्य हेतु 10 दिन की समायावधि निर्धारित करते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी को यह भी निर्देश दिया है कि समय-समय पर उपरोक्त प्रगति से अवगत कराएं।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर