देवरिया:फर्जी टेलीकाम एक्सचेंज सेंटर चला रहे दो भाइयों को एसटीएफ ने दबोचा


देवरिया टाइम्स

गोरखपुर में फर्जी टेलीग्राम एक्सचेंज के जरिए इंटरनेशनल काल को लोकल काल मे बदल कर बात कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ शुक्रवार को एसटीएफ ने किया। उक्त मामले में गोरखपुर के वयस्तम इलाके विजय चौक के पास स्थित देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के कौलाचौक रहने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 69 नेटसेटर , तीन राऊटर,दो मोबाइल ,एक टूलकिट,कूटरचित आधारकार्ड समेत अन्य सामान बरामद किया है। दोनों पुलिस की एसटीएफ टीम तरकुलवा क्षेत्र के रामपुर धौताल व कौलाचक पहुची । वहा छानबीन कर वापस गोरखपुर के लिए रवाना हो गई।


गोरखपुर के एसटीएफ टीम के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह के अनुसार तरकुलवा थाना क्षेत्र के कौलाचक आरिफ खान व अरबाज खान पुत्र गण कयूम खान गोरखपुर में किराये के मकान में रहते थे। गोरखपुर में विजय चौराहा के समीप एक गैस गोदाम की गली में फर्जी टेलिकॉम एक्सचेंज सेंटर बनाकर इंटरनेशनल काल को बायपास कर लोकल काल की दर में बात कराते थे। एसटीएफ ने दबिश देकर आरिफ खान व अरबाज खान को गिरफ्तार किया।

आरोपितों के पास से 2160 रुपये नकद, एक सिम बाक्स, 69 नेटसेटर, 24 सिम कार्ड, दो लैपटाप, तीन राउटर, दो मोबाइल, एक टूलकिट, दो पैन कार्ड, चार कूटरचित आधार कार्ड, दो कूटरचित मतदाता पहचान पत्र बरामद हुआ। दोनों को एसटीएफ लेकर जिले के उनके गांव कौलाचक पहुंची और छानबीन की। यहां तीन और लोगों से एसटीएफ व तरकुलवा पुलिस ने पूछताछ की। एसटीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि विदेशों से आने वाले काल को लोकल काल में बदलकर बात कराना धोखाधड़ी है। दोनों राजस्व को क्षति पहुंचा रहे थे। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर