एमडीए अभियान में शत-प्रतिशत लक्ष्य हो पूरा:सीएमओ


देवरिया टाइम्स।
12 मई से शुरू होकर 27 मई तक चलने वाले मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमडीए) अभियान से सम्बंधित फाइलेरिया और मलेरिया अधिकारियों के साथ सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय की अध्यक्षता में सीएमओ कार्यालय में बुधवार को समीक्षा बैठक हुई। बैठक में शत-प्रतिशत लाभार्थियों को दवा खिलाने पर जोर दिया गया।

सीएमओ डॉ. पांडेय ने फाइलेरिया अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि एमडीए अभियान के तहत 24 मई तक करीब 27 लाख के सापेक्ष 20 लाख लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जा चुकी है। अभियान में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मी  लाभार्थियों को दवा अपने सामने खिलाएं ताकि जिले को फाइलेरिया से सुरक्षित किया जा सके।  जब गांव में फाइलेरिया की दवा खिलाने टीम जाए, तो पूरी तरह से सहयोग करें ताकि शत-प्रतिशत लाभार्थियों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जा सके। यदि कोई परिवार दवा खाने से इनकार कर रहा है तो उसे समझाकर दवा खिलाया जाए।

उन्हें समझाने के लिए गांव के सम्मानित व्यक्तियों से भी सहयोग लें। विभागीय स्तर पर प्रतिदिन अभियान की समीक्षा की जा रही है। जहां कहीं से भी दवा न खाने की शिकायत मिले, वहां पर सक्षम  अधिकारी  जाकर दवा खिलाएं। उन्हें धर्म गुरुओं और स्वयंसेवी संस्थाओं से सहयोग लेकर दवा खाने से इनकार करने वाले तथा छूटे सभी पात्र लाभार्थियों की भ्रांतियों को दूर करते हुए दवा खिलवाएं।

उन्होंने कहा कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र भी भेजा गया है ताकि वह विभिन्न मदरसों के लोगों को एमडीए कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग के लिए प्रेरित करें।
बैठक में अर्बन नोडल अधिकारी डॉ. बीपी सिंह , जिला मलेरिया अधिकारी आरएस यादव, सीनियर मलेरिया इन्स्पेक्टर प्रभात रंजन सिंह, सहायक मलेरिया अधिकारी सुधाकर मणि, पाथ संस्था के जोनल  कोआर्डिनेटर डॉ ज्ञान, पीसीआई संस्था से अर्पित आनंद श्रीवास्तव, मलेरिया निरीक्षक चंद्र प्रकाश, विवेक सिंह, स्मिता शाही और पुष्प यादव प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर