सेवा पखवाड़े के अंतर्गत सदर सांसद ने दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल का किया वितरण


देवरिया टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आज विकास भवन स्थित गांधी सभागार में दिव्यांगजनों के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सदर सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी ने दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल का वितरण किया। तत्पश्चात विकास भवन के सभागार में दिव्यांग जनों को मेडिकल कार्ड निर्गत कराए जाने हेतु आयोजित यूडीआईडी कैंप का निरीक्षण किया। उक्त स्थल पर दिव्यांग जनों को सहायक उपकरणों के चिन्हांकन के लिए भी कैंप लगाया गया था।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी जी ने प्रधानमंत्री मोदी जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका जीवन समाज के सभी वर्गों के लिए समर्पित था। प्रधानमंत्री जी ने दिव्यांग जनों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया है।


उक्त कार्यक्रम में एडिशनल सीएमओ डॉक्टर सतिराम यादव के नेतृत्व में करीब 50 दिव्यांग जनों को दिव्यांगता का प्रमाण पत्र पर यूडीआईडी कार्ड से लाभान्वित कराया गया साथ ही करीब 35 दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण के लिए चिन्हित किया गया


कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, जिला प्रभारी सुनील गुप्ता, जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कांत राय, धनुषधारी मणि,कृष्णानाथ राय,अम्बिकेश पाण्डेय,प्रमोद शाही,रामदास मिश्र, नवीन सिंह, शैलेन्द्र सिंह आजाद,सीपी सिंह, गंगा शरण पाण्डेय, राधेश्याम शुक्ला,आनंद मणि,अजय सिंह आदि उपस्थित थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर