देवरिया : हाथापाई करने वाली कांग्रेस नेत्री तारा यादव और समर्थकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज

विज्ञापन

टिकट न मिलने से नाराज होकर दो दिन पहले जिला कार्यालय पर हो रही बैठक में पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी सचिन नाईक से हाथापाई करने वाली कांग्रेस नेत्री तारा यादव और उनके समर्थकों के खिलाफ भी देवरिया में एफआईआर दर्ज हो गई है। एक दिन पहले तारा यादव ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित चार नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा और छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। 

इसके साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जुलेखा खातून ने भी तारा यादव के खिलाफ मारपीट और छेड़खानी का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। महिला जिला उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया था कि देवरिया सदर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशी के स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रम में तारा यादव ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर उनके और राष्‍ट्रीय सचिव के साथ मारपीट की। इसके साथ ही उनके सामने आपत्तिजनक हरकत भी की। इस तहरीर के आधार पर तारा यादव और अज्ञात समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके पहले कांग्रेस नेत्री तारा यादव की तहरीर पर जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह सहित चार नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा रविवार को दर्ज किया गया था। 

पार्टी की जांच कमेटी देवरिया पहुंची
उपचुनाव में पार्टी प्रत्‍याशी मुकुंद भास्‍कर मणि त्रिपाठी के स्‍वागत समारोह में हुए हंगामे की जांच करने के लिए पार्टी की तीन सदस्‍यीय कमेटी की दो महिला सदस्‍य सोमवार को देवरिया पहुंचीं। इनमें जांच टीम कांग्रेस के पूर्वी जोन की महिला अध्यक्ष शहला अहरारी और उपाध्यक्ष चंद्रकला शामिल हैं। दोनों ने कार्यालय में कार्यकर्ताओं से घटना के बारे में जानकारी ली। शहला अहरारी ने बताया कि कमेटी की तीसरी सदस्‍य तलत अजीज किन्‍हीं वजहों से देवरिया नहीं पहुंच पाईं। वह मंगलवार को आएंगी। तीनों सदस्‍यों के पहुंच जाने के बाद दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर जांच पूरी की जाएगी। दो दिन बाद कमेटी अपनी जांच रिपोर्ट प्रदेश अध्‍यक्ष को सौंपेगी।

 

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here