देवरिया का नाम रोशन करता हुआ युवा लेखक: 21 साल की उम्र में ही लिख डाली दो किताबें।

0
92
विज्ञापन

देवरिया टाइम्स | छोट शहर में रहकर भी बड़े सपने देखे जा सकते हैं और उन्हें पूरा भी किया जा सकता है। इसका एक सबसे बाद उदाहरण है देवरिया के रहने वाले नितिन कुमार। दानोपुर, जेल रोड देवरिया निवासी नितिन कुमार s/o कन्हैया प्रसाद ने देवरिया टाइम्स से फ़ोन पर बात करते हुए बताया की अगर इंसान के अंदर जुनून और दृढ़ता है, तो वो बड़े से बड़े सपने को भी साकार कर सकते है।

28 अप्रैल 2019 को नितिन कुमार की दूसरी किताब SO-CALLED LOVE STORY रिलीज हुई। यह किताब अमेज़न पर उपलब्ध है और अमेज़न की हॉट नई रिलीज व अन्य बेस्टसेलर केटेगरी में ट्रेंड कर रहा है। रिलीज से पहले ही इस किताब को तक़रीबन 300 से जादे पाठकों ने प्री आर्डर कर लिया था। नितिन की यह किताब देवरिया शहर के इर्द गिर्द बुनी गई एक समकालीन प्रेम कहानी है, जो दोस्ती और प्यार के रिश्तों के अनगिनत पहलुओं को उजागर करती है। इस किताब को उन्होंने देवरिया की ही रहने वाली दीक्षा गुप्ता के साथ लिखा है, जो नितिन की तरह ही एक उभरती हुई लेखिका हैं और अभी अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर रही हैं।

नितिन अभी नई दिल्ली के National Institute of Mass Communication से Journalism की पढ़ाई कर रहें हैं। वो ग्रेजुएशन की अंतिम वर्ष के छात्र हैं। 21 वर्ष की आयु में ही उनकी यह दूसरी किताब है। नितिन ने अपनी पहली किताब THE WAY SHE LOVED मात्र 18 वर्ष की उम्र में लिखी थी जो 2016 में प्रकाशित हो चुकी है। नितिन की पहली किताब को देशभर के पाठकों से खूब सराहना मिली। उनकी यह किताब देवरिया व देवरिया जैसे अन्य छोट शहरों में पनपते प्रेम कहानियों पर आधारित थी।

ग्रेजुएशन की पढ़ाई और लेखनी के अलावा, नितिन ने देवरिया शहर के युवा छात्रों के लिए AFTERSCHOOL CONSULTANCY नामक एक Education and Career consultancy की नींव रखी है, जो जुलाई 2019 से देवरिया शहर में कार्यरत होगी। उन्होंने इसी साल जनवरी में ‘Education Meet-2019’ आयोजित किया था। इस कंसल्टेंसी फर्म के अंतर्गत छात्रों के पढ़ाई और कैरियर से जुड़ी सारी समस्याओं को दूर करने की एक पहल शुरू की गई है। AFTERSCHOOL CONSULTANCY के जरिये नितिन देवरिया में उन तमाम छात्रों को एक प्लेटफार्म देना चाहते हैं जो आगे जाकर अपने जीवन में सफलता हासिल कर सके। नितिन का उद्देश्य है की देवरिया के अन्य युवा भी उनकी तरह और उनसे बेहतर कार्य करें तथा अपना व अपने शहर का नाम पूरे देशभर में रोशन करें।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here