जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर बूथ लेवल ऑफिसर 12 नवंबर को पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 04 बजे तक अनवरत रहेंगे उपस्थित


देवरिया टाइम्स। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने बताया है कि अर्हता तिथि 01 जनवरी 2023 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम 09 नवंबर 2022 से गतिमान है। उक्त कार्यक्रम के सफल सम्पादन के दृष्टिगत 12 नवंबर 2022 दिन शनिवार को प्रथम विशेष अभियान नियत की गयी है।


जनपद के समस्त अर्ह नागरिक जो 01 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं या ऐसे मतदाता जो निर्वाचक नामावली में पंजीकृत है, परन्तु उनकी प्रविष्टि में कोई अशुद्धि है उसे शुद्ध कराने या किसी की मृत्यु या कोई लड़की अपने पतिगृह चली गयी ऐसे व्यक्तियों का नाम अपमार्जित किये जाने हेतु सर्वसाधारण को उन्होंने अवगत कराया है कि वे उपरोक्तानुसार विशेष अभियान की तिथि 12 नवंबर 2022 को जनपद के समस्त मतदेय स्थलों पर बूथ लेवल ऑफिसर पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 04 बजे तक अनवरत उपस्थित रहेगें।


सभी नागरिकगण से उन्होंने अपील की है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों में अपने नाम दर्ज कराने हेतु फार्म-6, दर्ज प्रविष्टियों में अशुद्ध प्रविष्टि को शुद्ध कराने हेतु फार्म-8 एवं किसी प्रविष्टि को अपमार्जित कराने हेतु फार्म-7 भरकर अपने से संबंधित मतदेय स्थल पर विशेष अभियान की तिथि 12 नवंबर को अपने बी०एल०ओ० को प्रत्येक दशा में आवेदन फार्म जमा करने का कष्ट करें जिससे विधानसभा निर्वाचक नामावली को त्रुटिरहित, शुद्ध तथा अद्यावधिक तैयार करायी जा सके।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर