देवरिया : नौ नए कोरोना संक्रमित मिले , कुल संख्या 271 हुई

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया में सोमवार को विदेश से आये व्यक्ति समेत नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसमें पहले से संक्रमित एक महिला के परिवार के भी दो सदस्य शामिल हैं। इसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 271 हो गयी है। इनमें से 5 की मौत हो चुकी है और 83 का इलाज चल रहा है।

रूद्रपुर शहर के शिवाला वार्ड निवासी एक व्यक्ति 3 जुलाई को ओमान से फ्लाइट से लखनऊ और वहां से बस से गौरी बाजार आये। यहां से वह परिवार के एक सदस्य के साथ बाइक से घर पहुंचे। उनके घर में 9 लोग रहते हैं। रूद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के श्रीनगर कोल्हुआ की एक गृहणी भी संक्रमित मिली है और उसका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं हैं। महिला के पति 9 दिन पहले मुंबई से आये हैं। 

इसी गांव के एक युवक 2 जुलाई को मुंबई से ट्रेन से गोरखपुर पहुंचे और वहां से आटो रिजर्ब कर घर आये। जांच में यह भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। गुजरात में वेल्डर का कार्य करने वाले रूद्रपुर के भभौली निवासी व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है। वह 26 जून को ट्रेन से गोरखपुर तथा वहां से बस से रूद्रपुर आये। रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी एक बुजुर्ग संक्रमित मिले हैं। वह क्षेत्र के एक गैस एजेंसी पर कार्य करते हैं। उनके परिवार में 12 लोग हैं।

रूद्रपुर क्षेत्र के काशीपुर निवासी पॉजिटिव मिला व्यक्ति 7 जून को ट्रेन से गोरखपुर और वहां से बस से रूद्रपुर आये। पैदल घर गये और 14 दिन क्वारंटीन भी रहे। इनके परिवार में आधा दर्जन लोग हैं। रविवार को बरहज नगर की संक्रमित मिली महिला के परिवार के दो और सदस्य सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले है। महिला दूसरी बार जांच होने पर भी संक्रमित मिली है। 

जिन गांवों, मुहल्लों में कोरोना के मरीज मिले हैं वहां सफाई कर्मी और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गयी। मेडिकल टीम एबुलेंस से संक्रमित को कोविड-19 अस्पताल लाकर भर्ती कराया। संक्रमितों के घर व आस-पास सफाई व सेनेटाइजेशन का कार्य किया तथा संक्रमित के संपर्क में रहे लोगों की सूची बनायी गई।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here