देवरिया:बरहज क्षेत्र के युवक की हुई शादी, परिवार वालों ने दिया ऑनलाइन आशीर्वाद

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
जी,हा आप सही सुने लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पहले से तय मुहूर्त पर शादियों का दौर जारी है। ताम-झाम की जगह लोग बिल्कुल सादगी के साथ शादी को तरजीह दी रहे हैं।इस तरह से पहले से तय शादी अपने समय पर हो पा रही है। शादी कराने वाले पंडित जी भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शादी कराने को तैयार भी है। दूल्हे के घर वाले वीडियो काल के जरिए शादी देख रहे है और ऑनलाइन ही आशीर्वाद भी दे रहे है। जिनकी शादी मंदिर में हो रही उनकी अन्य रस्में भी ऑनलाइन कराई जा रही है। इन सारे मौके पर गिने चुने लोग ही मौजूद रहे रहे है।
बाइक से आया दूल्हा,शादी करके ले गया दुल्हनियां
लॉकडाउन में एक दूल्हा अपनी मां के साथ बाइक से शादी करने पहुंचा, शाहपुर के दुर्गा मंदिर में उसने शादी की। शादी में बराती के तौर पर दूल्हे की मां और घराती के तौर पर दुल्हन के पिता मौजूद रहे। शादी के बाद में बाइक पर बैठाकर दूल्हा अपनी दुल्हनियां को ले गया।

शादी के बाद बाइक पर दुल्हन को बिठा कर ले जाते दुल्हेराजा

देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के भरेवा गांव निवासी रंजीत जायसवाल के बेटे अजय कुमार जायसवाल की शादी शुक्रवार को शाहपुर में दुर्गा मंदिर में कप्तानगंज के मोरध्वज की बेटी रीना से हुई। अजय कुमार अपनी मां विद्वावती के साथ गुरुवार की रात में करीब नौ बजे गोरखपुर आ गया था। यहां शिवपुर सहबाजगंज में उसके चाचा रहते हैं। तय दिन पर ही शादी के लिए दोनों परिवारों ने इलाके के पार्षद चंद्रशेखर सिंह से सम्पर्क किया। शाहपुर के दुर्गा मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर शादी करने की सहमति बनी। लड़के की तरफ से मां और लड़की की तरफ पिता शादी में शामिल हुए। पंडित कमलेश त्रिपाठी ने उनकी शादी कराई। दूल्हा अजय ने बताया कि दीपावली में शादी तय हुई थी एक मई की तारीख रखी गई थी। शादी के लिए शहर का मैरेज लॉन भी बुक किया गया था। शादी को टालने की जगह दोनों परिवार ने उसी दिन उसी मुहूर्त में शादी करने की सहमति जताई। अजय के पिता लॉक डाउन में दिल्ली फंस गए हैं। उन्होंने वीडियो कालिंग के जरिये शादी देखी और वर-वधु को आर्शीवाद दिया। उधर, शादी के बाद अपनी दुल्हन को बाइक पर बैठाकर अजय अपने चाचा के घर शिवपुर सहबाजगंज ले गया। लॉक डाउन खुलने के बाद वह गांव जाएगा।

इनपुट:एचटी मीडिया

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here