देवरिया: भयावह हुई स्थिति एक दिन में 69 नए कोरोना संक्रमित मिले, रुद्रपुर कंटेनमेंट जोन घोषित

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। रविवार को जिले में एक साथ 69 नए कोरोना संक्रमित मरीजो के मिलने से जिले में भय का माहौल व्याप्त है। आपको यहा बताते चले की नगरपालिका के अधिशासी अभियंता सहित तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटव आयी है। इसके अलावा जिला कारागार देवरिया में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहा एक बंदी रक्षक एवं आठ बंदी संक्रमित मिले। डीपीआरओ कार्यालय में तैनात स्वच्छ मिशन के जिला समन्यवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 445 हो गयी है ।


नगर पालिका परिषद देवरिया के ईओ के संक्रमित मिलने से जिले के प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। ईओ शनिवार को अपर मुख्य सचिव की बैठक समेत कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल हुए थे। दो दिन पूर्व कार्यालय के कर समाहर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगर पालिका को सील कर दिया गया था। डीपीआरओ कार्यालय में तैनात स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कार्यालय के दो लिपिकों की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव मिली थी। जिला कारागार में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां एक बंदी रक्षक और आठ बंदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जेल में बंदी रक्षक व बंदियों के संक्रमित मिलने की खबर के बाद आनन-फानन में सभी बैरकों को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया।

सीएचसी सलेमपुर के चिकित्सा प्रभारी का रसोइया और सीएचसी पर तैनात एक बेसिक हेल्थ वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। न्यू पीएचसी भिंगारी में तैनात एक स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। भटनी के रायबारी में एक और हरिकीर्तन मोहल्ला में तीन लोग कोराना पॉजिटिव मिले हैं। रामपुर कारखाना के गोविंदपुर में दो और रघवापुर एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। पथरदेवा के बंजरिया में भी एक कोरोना पॉजिटिव है। सलेमपुर के नाजिर पिपरा में भी एक व्यक्तित संक्रमित मिला है। लार के गढ़वा खास में एक और रुद्रपुर में दो लोग संक्रमित हैं। बरहज कटइलवा में चार, तडिया, बढ़या फुलवरिया, उत्तरी बरहज मोहल्ला, पचौहा, भलुअनी के बरौली चौराहा और परिसिया निरंजन में भी एक-एक संक्रमित पाए गए हैं।
डीएम ने रुद्रपुर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया
रुद्रपुर कस्बे को कंटेनमेंट जबकि आसपास के गांवों को बफर जोन घोषित किया गया है। अग्रिम आदेश तक यहां के सभी निजी, सार्वजनिक प्रतिष्ठान और मार्गों बंद कर दिया गया है। आवश्यक वस्तुओं जैसे आटा, सब्जी और दूध को डोर-टू-डोर वितरित कराने के लिए अफसरों को निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान स्वास्थ्य टीम कस्बे को सैनिटाइज करेगी। रुद्रपुर में बडी़ संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने से डीएम की ओर से ये निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय ने बताया कि कस्बे को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अग्रिम आदेश तक कस्बे के सभी दुकानें और मार्ग बंद रहेंगे। इस दौरान कस्बे की सफाई और सैनिटाइजेशन पर जोर दिया जाएगा।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here