देवरिया : जिलाधिकारी ने किया कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी अमित किशोर आज सेन्ट्रल एकेडेमी कोविड-19 हास्पिटल एवं उमानगर स्थित नवनिर्मित वेदांक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने वेदांक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल को भी कोविड-19 अस्पताल बनाये जाने के लिये अधूरे कार्यों को युद्ध स्तर पर लगकर पूरा करने तथा कल से यहां मरीजो को शिफ्ट किये जाने का निर्देश दिया। उन्होने विधुत, पेयजल, साफ-सफाई सहित सभी आधारभूत सुविधाओं को विकसित करने के लिये अधिकारियों की जिम्मेदारी सौपते हुए उन्हे निर्देश दिया कि इन कार्यो को आज पूरा करा लिया जाये।


         निरीक्षण के दौरान सेन्ट्रल एकेडेमी में भर्ती कोविड-19 के मरीजो का इलाज समुचित रुप से किये जाने व साफ-सफाई की व्यवस्था को नियमित रुप से किये जाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि मरीजो की इलाज एवं खाने-पीने की आदि की व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कोताही न हो। यह हर हाल में सुनिश्चित होना चाहिये।


        वेदांक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल के रुप में कल से संचालित किये जाने हेतु आवश्यक सभी सुविधाओं जैसे ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटिलेटर, मेडिसिन आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराए जाने को कहा। साथ ही चिकित्सा अधिकारियों एवं पैरामेडिकल की टीम लगाए जाने को कहा। उन्होने इस अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने हेतु अधिशासी अधिकारी गौरी बाजार, भटनी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को सफाई कर्मियों को लगाकर अपने देखेरेख में साफसफाई की व्यवस्था तत्कालिक रुप में सुनिचित कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी एन, सी0एम0ओ0 डा आलोक पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर दिनेश कुमार मिश्र को यहां लगकर सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कराये जाने को कहा। विधुत व्यवस्था हेतु अधिशासी अभियंता विधुत को निर्देश देते हुए कहा कि तत्कालिक रुप में यहां विधुत कनेक्शन उपलब्ध करायें।


              निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा संजय चन्द्र, डा0के0सिंह सहित वेदांक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रबंधक सुरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here