देवरिया:जमीनी विवाद में दबंगों ने गर्भवती महिला को पीटा, दो हिरासत में

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया में जमीन के झगड़े में बुधवार को दबंग पट्टीदारोंं ने एक गर्भवती और उसके पति की जमकर पिटाई की। इस दौरान बीच बचाव कर रही अपनी बेेटी को भी आरोपियों ने पीटा। आरोप है कि इतने से भी मन नहीं भरने पर दबंगों ने महिला के डेढ़ साल के बच्‍चे को भी पीटा। इस मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  

घटना देवरिया के लार थाना क्षेत्र के मठिल उपाध्याय गांव की है। मिली जानकारी के अनुसार गांव में रंगनाथ मिश्र का उनके चाचा घनश्याम मिश्र और मारकण्डेय मिश्र के साथ काफी समय से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद है। प्रधान की मौजूदगी में विवादित जमीन का कई बार बंटवारा भी हो चुका है। बंटवारे में मिली जमीन पर रंगनाथ मकान बनवा रहे थे। बुधवार को घनश्याम मिश्र और मारकण्डेय मिश्र ने मौके पर पहुंचकर निर्माण रोक दिया। दोनों पक्षों में नोकझोंक के बाद मारपीट शुरू हो गई। 

आरोप है कि इस दौरान घनश्याम और मारकण्डेय ने रंगनाथ के साथ ही उनकी गर्भवती पत्नी रेनू, डेढ़ साल के बेटे उमंग और मां मान्ती देवी को बेरहमी से मारा-पीटा। मारपीट का वीडियो भी वायरल हो गया है जिसमें कुछ लोग महिला को बेरहमी से बाल पकड़ कर मार-पीट रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराने के बाद मान्ती देवी ने लार पुलिस थाने पर तहरीर देकर घटना की शिकायत की। तहरीर के अधार पर पुलिस ने धारा 323, 504 और 506 के तहत  घनश्याम मिश्र और मारकण्डेय मिश्र समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष गिरजेश तिवारी ने बताया कि आरोपी घनश्याम मिश्र और माकण्डेय मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। घनश्याम मिश्र होमगार्ड है।

घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने एक्‍शन लिया है। पकड़े गए दो लोगों में से एक  होमगार्ड है। वह इसका नाजायज फायदा भी उठाता था। मामले में सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. श्रीपति मिश्र, एसपी

इनपुट:हिदुस्तान न्यूज़

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here