जब तक सूरज चांद रहेगा शहीद विजय मौर्य तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंज उठा छपिया जयदेव


देवरिया टाइम्स।
भटनी विकास खण्ड के छपिया जयदेव निवासी शहीद विजय मौर्य के गांव में सोमवार को उनके स्मारक स्थल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहीद सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेन्द्र कुमार सिंह, सीआरओ अमृत लाल बिन्द, शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी मौर्य तथा पिता रमायन सिंह मौर्य ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर इसकी शुरुआत की। कार्यक्रम में मुख्य रुप से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लोगों ने खूब सराहा।


14 फरवरी 2019 को घर से छुट्टी पूरी अपने कैम्प जाते समय पुलवामा में हुए  आतंकी हमले में अपने साथियों के साथ छपिया जयदेव निवासी विजय कुमार मौर्य भी शहीद हो गए थे। शहादत की खबर मिलते ही पूरा क्षेत्र शहीद के दरवाजे पर जुट गया था। तीसरी बरसी पर आज शहीद सम्मान समारोह का आयोजन उनके परिवार की ओर से बनाए गए स्मारक स्थल पर किया गया। सीआरपीएफ कैम्प चंदौली  से आए सहायक कमान्डेन्ट विक्रम पालीवाल तथा एडीएम वित्त ने शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी मौर्य तथा शहीद के पिता रमायन कुशवाहा व बेटी आराध्या को  अंगवस़्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में लोक गायिक मोनिका शर्मा तथा कुमार सुजीत के देशभक्ति गीतों को सुनकर लोगों की आंखे भर गयीं। स्वामी जी की ग्रुप  की मनोहारी झांकियों को भी लोगों ने खूब पसंद किया । कार्यक्रम का संचालन रामऔतार कुशवाहा तथा प्रतीक मिश्र ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से अशोक मौर्य, गीता मौर्य, बाल्मिकी मौर्य, अनिकेत, नवल कुमार मिश्र, अजय कुमार मिश्र, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कैलाश यादव, शिवाजी यादव, अशोक कुमार, रामा, आशुतोष कुमार, रम्मन तिवारी आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।


श्वेता की रंगोली को सबने सराहा
कार्यक्रम स्थल पर छपिया जयदेव निवासी श्वेता मौर्य तथा उसके साथियों की ओर से बनायी गयी रंगोली को लोगों ने खूब सराहा। युवती ने अपने हाथों से शहीद विजय मौर्य की तस्वीर बनाकर शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी मौर्य को भेंट किया।
दिन भर लोगों ने दी श्रद्धान्जलि
शहीद विजय मौर्य की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित लोगों ने पूरे दिन श्रद्धान्जलि अर्पित की। सुरेन्द्र चौरसिया, डॉ संजीव शुक्ल, पुष्पा शाही, बीडीओ शकील अहमद अंसारी, ग्राम पंचायत अधिकारी जनरंजन गौतम, सहायक उपनिरीक्षक विनोद कुमार सिंह, हवलदार द्वारिका सिंह , अंगद कुशवाहा, बबलू कुशवाहा, अंकित दुबे, राजन सिंह, नवीन मिश्र, टुनटुन मिश्र आदि ने श्रद्धान्जलि दी।
शाम को दीप जलाकर दी गयी श्रद्धान्जलि
शहीद पार्क में शाम को दीपों से सजाकर शहीद विजय कुमार मौर्य को श्रद्धान्जलि दी गयी। ग्रामीणों तथा प्रशासन के सहयोग से पूरे पार्क को दीपक से सजाया गया था। ग्राउन्ड पर भी युवाओं ने विजय मौर्य को श्रद्धान्जलि दी। क्षेत्र के के के पब्लिक स्कूल के छात्रों तथा शिक्षकों ने भी कैण्डिल जलाकर शहीद विजय की शहादत को याद किया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर