आंध्र प्रदेश: तिरुपति बालाजी मंदिर में कोरोना,140 पुजारी संक्रमित

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

प्रसिद्ध तिरुमाला तिरुपति बालाजी मंदिर के पुजारियों और कर्मचारियों सहित करीब 140 लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बीच इस मशहूर धार्मिक स्‍थल के बोर्ड ने कहा है कि श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करना जारी रख सकते हैं. कोरोना वायरस की महामारी और इसके बाद शुरू की गई अनलॉक की योजना के अनुसार बोर्ड ने 11 जून को इसे फिर से खोलने का फैसला किया था. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने कहा,मंदिर में सार्वजनिक दर्शन को रोकने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों कोरेाना पॉजिटिव होने के कोई सबूत नहीं हैं.


चौदह पुजारी सहित मंदिर के 140 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना वायरस को भीड़भाड़ वाले स्थानों में तेजी से फैलने के लिए जाना जाता है, इसलिए अधिकारियों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग को मेंटेन रखने की जरूरत बताई है.रेड्डी ने कहा, पॉजिटिव पाए गए लोगों में से 70 रिकवर कर गए हैं. उन्‍होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में से ज्‍यादातर आंध्र पुलिस से है जो मंदिर के साथ काम कर रहे हैं, इनमें से केवल एक ने कोरोना के गंभीर लक्षण दिखाए हैं.रेड्डी ने कहा, “तिरुमाला मंदिर को बंद करने की हमारी कोई योजना नहीं है. वरिष्ठ पुजारियों को ड्यूटी पर नहीं रखा जाएगा. इसके साथ ही पुजारी और कर्मचारियों ने अलग-अलग आवास का अनुरोध किया है.


इस बीच मंदिर के मुख्य पुजारी (Honorary chief pries), रमना दीक्षितुलु ने पॉजिटिव पाए गए पुजारियों और कर्मचारियों को लेकर चिंता जताई है। उन्‍होंने ट्वीट किया” कोरोना पॉजिटिव 50 में से 15 को क्‍वारंटाइन किया गया गया है अभी भी 25 नतीजों का इंतजार है. TTD EO and AEO ने दर्शन को रोकने से इनकार कर दिया है. अगर यह जारी रहता है तो कार्रवाई करें। कृपया कार्रवाई करें.” रमन दीक्षितुलु ने ट्वीट के साथ आंध्र के सीएम मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को टैग किया है.

Ndtv

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here