नीतीश कुमार आज 7वीं बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, तारकिशोर और रेणु देवी हो सकते हैं बिहार के नए उप मुख्यमंत्री

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स डिजिटल

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार आज बिहार के 37वें मुख्यमंत्री के तौर पर 7वीं बार शपथ लेंगे. नीतीश सरकार का शपथग्रहण आज शाम साढ़े चार बजे होगा. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिले जनादेश के बाद रविवार को नीतीश ने राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. हालांकि, उपमुख्यमंत्री पद को लेकर सुशील कुमार मोदी के नाम पर संशय कायम है.वहीं, बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी. बहरहाल, प्रसाद और रेणु देवी के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही है.सुशील मोदी का ट्वीट बिहार में एनडीए गठबंधन की पिछली सरकारों में उपमुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी के एक ट्वीट से कई तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गई. सुशील मोदी ने ट्वीट किया, “बीजेपी और संघ परिवार ने मुझे काफी कुछ दिया और आगे भी जो जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा.

कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”सुशील मोदी के बयान पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे ,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता.”राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार का बयान राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा, “सोमवार दोपहर बाद 4 से 4.30 बजे के दौरान शपथ ग्रहण समारोह होगा. राज्यपाल महोदय ने मुझे मुख्यमंत्री मनोनीत किया है. आगे राज्य का विकास हो, इसके लिए हम सभी मिलकर काम करेंगे, सभी मिलकर हर क्षेत्र और हर तबके के विकास के लिए काम करेंगे. शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक होगी और उसमें तय होगा कि सदन की बैठक कब बुलानी है ताकि सदस्यों का शपथ ग्रहण हो सके.”मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कितने लोग शपथ लेंगे, यह भी तय हो जाएगा.

यह पूछे जाने पर कि क्या सुशील कुमार मोदी उपमुख्यमंत्री बनेंगे, कुमार ने कहा कि यह भी थोड़े समय में तय हो जाएगा.तारकिशोर, रेणु देवी हो सकते हैं बिहार के नए उप मुख्यमंत्री कटिहार से चौथी बार निर्वाचित विधायक तारकिशोर प्रसाद को रविवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया. अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि दोनों को नीतीश कुमार नीत नयी एनडीए सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. बिहार बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है, “बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुने जाने पर तारकिशोर प्रसाद और उपनेता चुने जाने पर रेणु देवी को बहुत-बहुत बधाई.”

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here