बड़ी खबर :14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन, अपर मुख्य सचिव ने दिए संकेत

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स /लखनऊ
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या के मद्देनजर योगी सरकार (Yogi Government) लॉकडाउन (Lockdown) पीरियड को 14 अप्रैल से आगे बढ़ा सकती है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (ACS Avnish Awasthi) ने सोमवार को इसके संकेत दिए. अवनीश अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से तबलीगी जमात में शामिल लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो रही है उससे प्रदेश में मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हुआ है. अगर ऐसा ही रहा तो 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलना संभव नहीं होगा.
अवनीश अवस्थी ने बताया कि शाम चार बजे तक यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 305 है. इनमें से 159 लोग वे हैं जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए आयोजन में हिस्सा लिया था. उन्होंने कहा कि जिस तरह से तबलीगी जमात से जुड़े लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है, उससे लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटाना संभव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अब जमात से जुड़े जिन लोगों में संक्रमण पाया गया है उनके संपर्क में आया है उनको ट्रेस किया जा रहा है.
अपर मुख्य सचिव ने कहा कि अगर एक भी व्यक्ति संक्रमित है तो ऐसी स्थिति में लॉकडाउन खोलना संभव नहीं होगा. अभी मामला संवेदनशील है और सर्तकता बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की वजह से ही कई जिलों में संक्रमण फैला है. सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज आगरा में मिले हैं. उसके बाद मेरठ, सहारनपुर, आजमगढ़, लखनऊ, बाराबंकी, शामली, गाजियाबाद आदि जिले हैं. सरकार अपनी तरफ से सभी को ट्रेस कर रही है.अवनीश अवस्थी ने बताया कि तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग आगे आकर खुद का जांच करवाएं इसके लिए मुख्यमंत्री ने रविवार को सभी जिलों के धर्मगुरुओं से भी बात की. इस बातचीत में सभी ने की सहमती थी कि इंसान की जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण है. सभी लोगों न ने अपना इसमें सहयोग देने की बात कही है.

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here