दंपती को सौंपा नकदी व आभूषण से भरे सूटकेश

विज्ञापन

पुलिस विभाग में कुछ ऐसे भी पुलिसकर्मी है, जिनके कार्य से पुलिस महकमा जनता के बीच अपनी एक अलग छवि बना रहा है। भाटपाररानी में भी दो पुलिस वालों ने कुछ ऐसा ही किया, जिनके ईमानदारी का हर कोई गुणगान कर रहा है।

भाटपाररानी थाना क्षेत्र के ग्राम पकड़ी बाबू निवासी विजय नंद चौरसिया को भोपाल जाना था, अपनी पत्नी आरती व बच्चों के साथ भाटपाररानी रेलवे स्टेशन पहुंचे, मौर्य एक्सप्रेस में बैठने के दौरान उनका सूटकेश प्लेटफार्म नंबर एक पर छूट गया। साथ ही वह लोग गोरखपुर पहुंच गए, गोरखपुर पहुंचने पर देखा कि उनका सूटकेश नहीं है। यह देख वह परेशान हो गए और अपने रिश्तेदार को फोन कर इसकी जानकारी दिए।

इस बीच यूपी 112 की टीम गश्त करते हुए भाटपाररानी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई और लावारिस रखे सूटकेश को अपने कब्जे में लेकर थाने लेकर चले गए। कांस्टेबल रवींद्र गौतम व चालक होमगार्ड ओमप्रकाश यादव इसकी जानकारी इंस्पेक्टर को भी दे दिए। कुछ देर बाद रिश्तेदार ढूढते हुए आए तो पता चला कि पुलिस एक सूटकेश लेकर गई है। जिसके बाद रिश्तेदार भाटपाररानी पहुंचे और सूटकेश के बारे में जानकारी ली। भोपाल जा रहे विजयनंद चौरसिया भी थाने पर पहुंच गए। तस्दीक करने के बाद पुलिस ने सूटकेश वापस कर दिया। जिसमें 20 हजार नगद, दस सोने व छह चांदी के आभूषण थे। जिसकी कीमत चार लाख रुपये से अधिक की बताई जा रही है। सूटकेश पाते ही दंपती का चेहरा खिल उठा। एसपी डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि दोनों जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। दोनों ने अच्छा कार्य किया है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here