लाकडाउन के पश्चात भाटरपाररानी में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ प्रथम तहसील समाधान दिवस

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

शासन की मंशा जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो, इसके अनुरुप सभी अधिकारी व कर्मचारी जन समस्याओं को प्राथमिकता के साथ गुणवत्तापूर्ण समाधान करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। यह भली-भांति सुनिश्चित करना होगा।


जिलाधिकारी अमित किशोर, पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति के साथ लाकडाउन के पश्चात् भाटपाररानी में आयोजित प्रथम तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता के दौरान उक्त आशय के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराये के लिये पुनः तहसील एवं थाना समाधान दिवस आयोजित कराये जाने का निर्देश दिया गया है। इसके क्रम में आज प्रथम तहसील दिवस का आयोजित हुआ। उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि लम्बित प्रकरणों को अगले तहसील दिवस तक अनिर्वाय रुप से निस्तारित करें। उन्होने कहा कि अगले तहसील दिवस में राजस्व व पुलिस कर्मियों की टीम मौके पर जायेगी और प्रकरणों का निस्तारण करेगी। उन्होने इसके लिये उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि 10 क्यू0आर0टी0 टीम का गठन करेगें, जिसमें राजस्व व पुलिस विभाग की टीम रहेगी। उनके साथ कोई एक जिला स्तरीय अधिकारी भी मौके पर जायेगा और समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करायेगा। उन्होने अगले तहसील दिवस में जन कल्याणकारी योजनाओं से जुडे विभागो को भी अलग-अलग स्टाल लगाकर प्रार्थना पत्रों को लिये जाने तथा उसका समाधान किये जाने का निर्देश दिये। उन्होने यह भी कहा कि अगले तहसील दिवस से स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। उन्होने भाटपाररानी की खराब सड़क को गंभीरता से लिया एवं इसके लिये अधिशासी अभियंता पी0डब्लू0डी0 अशोक कुमार को निर्देश दिया कि आज सायं तक उसका निरीक्षण कर उसका रिपोर्ट उपलब्ध करायें और निर्माण में जो दिक्कत हो उसे अवगत करायें। हर हाल में इसका निर्माण होना चाहिये।


पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र ने पुलिस विभाग से जुडे समस्याओं को सुना तथा उसका त्वरित समाधान किये जाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को दिया।
आज इस तहसील दिवस में 79 प्रकरण आये, राजस्व विभाग के 27, पुलिस विभाग के 24 तथा अन्य विभाग के 28 प्रकरण आये। सभी प्रकरणो को संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश के साथ सौपा गया तथा आख्या तत्कालिक रुप में उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया गया।
तहसील दिवस उपरान्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक के साथ पूरे दल-बल सहित निसनिया पैकौली ग्राम में नाली के विवाद से जुडे प्रकरण का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और खण्ड विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये।
आयोजित इस तहसील दिवस में ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सुमित कुमार, उप जिलाधिकारी भाटपाररानी ध्रुव कुमार शुक्ला, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 महेश नारायण पाण्डेय, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here