वार्षिकोत्सव में शिवताण्डव की प्रस्तुति देख मुग्ध हुए दर्शक, शिक्षकों की हुई विदाई

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh


भटनी
क्षेत्र के उच्चप्राथमिक विद्यालय कुरमौटा घुरी में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों ने अतिथियों का मन मोह लिया। इस दौरान कार्यक्रम में इस वर्ष सेवानिवृत्त हो रहे शिक्षकों को स्मृति चिन्ह देकर विदाई भी की गयी। मुख्य अतिथि बीईओ विनोद कुमार त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष हेमा त्रिपाठी तथा शीला चतुर्वेदी तथा कृष्ण मणि तिवारी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस दौरान मुख्य अतिथि विनोद कुमार त्रिपाठी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे अपने प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। परिषदीय बहुत से विद्यालय के बच्चे पूर्व से ही भाषा और गणित की दक्षताओं को पूरा कर प्रेरण बन गए हैं। हेमा त्रिपाठी ने कहा कि कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुतियों से इस विद्यालय के शिक्षकों का आकलन आसानी से किया जा सकता है। बच्चे ही शिक्षक के प्रतिबिम्ब होते हैं। कार्यक्रम की शुरुआत कल्पना और अमृता के सरस्वती वंदना से हुई।

लवकुश तथा उसकी टीम की ओर शिवताण्डव नृत्य को सबने खूब सराहा। योग पर आधारित एक नृत्य रेखा तथा निधि की टीम ने प्रस्तुत किया। कल्पना और अमृता के जलवा जलवा गीत पर प्रस्तुत नृत्य ने भी खूब वाहवही लूटी। इसके अलावा मानसी, अंगेश, सत्यम, रानी, लवकुश, मनीषा, ब्यूटी, सपना, रेखा आदि ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान कार्यक्रम को प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष ओ पी शुक्ल, फणीन्द्र मणि, डॉ रवीन्द्र राय आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन ओ पी तिवारी, ज्ञान प्रकाश तथा अध्यक्षता हरिशंकर राय ने किया।

कार्यक्रम में इस वर्ष सेवानिवृत्त हो रहे हरिशंकर राय, मीरा राय, शिवाकान्त मिश्र, जयमाला देवी,रामआशीष गुप्त, अवधेश पाण्डेय आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम आयोजक ओ पी तिवारी ने अतिथियों को अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से अर्चना शुक्ल, अनीता यादव, मंजू यादव, श्रीनिवास यादव, शिवप्रकाश कुशवाहा, मनोज कुमार, राजीव रंजन, मनोज गुप्त, संतोष कुमार, जे पी चौरसिया, अरुण कुमार, त्रिगुणानंद तिवारी, संगीता मिश्रा, कृपानारायण मिश्र आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।
शिक्षकों ने आयोजित किया विदाई समारोह
भटनी नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय हतवा बाजार के प्रधानाध्यापक शिवाकान्त मिश्र के सेवानिवृत्त होने पर उनके सहकर्मियों ने विदाई समारोह का आयोजन किया। जिसमें प्रमुख रुप से यामिनी राय, पूजा गुप्ता, संध्या सैनी, नाजिया खातून तथा डीएलएड के प्रशिक्षु मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here