एसडीएम और विधायक प्रतिनिधि ने जाना टीकाकरण का हाल


देवरिया टाइम्स

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहे टीकाकरण का जायजा बरसात में ही विधायक प्रतिनिधि व एसडीएम सलेमपुर ने लिया। दोनों ने मिलकर प्रभारी चिकित्साधिकारी से लोगों को जागरुक कर टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान जनप्रतिनिधि के साथ पहुंचे कार्यकर्ताओं का टीकाकरण भी कराया गया।

क्षेत्र में तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण में बरसात के कारण दो दिनों से लोगों सुस्ती है। शुक्रवार को विधायक प्रतिनिधि डॉ संजीव कुमार शुक्ल तथा उपजिलाधिकारी ओ पी बर्नवाल केन्द्र पहुंचे। जहां प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एन पी सिंह के साथ केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान टीकाकरण में लगाए गए प्राणेश, शिवदयाल आदि कर्मियों से भी टीकाकरण में जानकारी ली। केन्द्र पर महज 10 लोगों को ही टीका लगाया गया था। प्रतिनिधि ने अपने समर्थकों को भी मोबाइल एप के जरिए पंजीकरण कराकर तत्काल टीकाकर कराया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मियों को आस पास के लोगों को जागरुक करने का भी निर्देश दिया। विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को भी अपने आस पास के लोगों के बीच टीकाकरण के फायदे बताने होंगे। जिससे अधिक से अधिक टीकाकरण कराया जा सके। इस दौरान मण्डल अध्यक्ष योगेश प्रजापति, श्याम सुन्दर तिवारी, दिग्विजय नाथ तिवारी आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

हस्ताक्षर बनाकर गायब मिले कर्मियों की शिकायत

उपजिलाधिकारी ओम प्रकाश बर्नवाल व विधायक प्रतिनिधि डॉ संजीव शुक्ल के निरीक्षण में मौके से एक चिकित्सक व अन्य कर्मी हस्ताक्षर बनाकर मौके से नदारद मिले। अधिकारियों की माने तो कर्मियों द्वारा किसी अन्य द्वारा हस्ताक्षर बनाए जाने की पुष्टि भी पूछताछ में हुई। जिसको लेकर उपजिलाधिकारी व विधायक प्रतिनिधि ने सीएमओ से मोबाइल पर सम्पर्क कर मामले की शिकायत दर्ज कराते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर