तकनीकी रूप से दक्ष होना आवश्यक:गिरीश तिवारी



देवरिया टाइम्स। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना टैबलेट /स्मार्टफोन वितरण योजना के अंतर्गत राजा देवी महिला पी जी कॉलेज सल्लहपुर भटनी,देवरिया में बीए,बी एस सी,बी कॉम, तृतीय वर्ष एवं बीएड भाग दो के छात्राओं को स्मार्टफोन प्रदान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चन्द्र तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि रामपुर कारखाना के विधायक श्री सुरेंद्र चौरसिया जिला पंचायत सदस्य उपेन्द्र त्रिपाठी ने सभी छात्राओं को स्मार्टफोन प्रदान किया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन करके किया । छात्राओं ने इस दौरान सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान अपने वक्तव्य में उन्होंने बच्चो में तकनीक और विज्ञान के प्रयोग से राष्ट्र और समाज के प्रगति के लिए अपने आप को तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र की युवा पीढ़ी ही उसका भविष्य बनाती है। साथ ही अपने वक्तव्य में उन्होंने छात्राओं को अपने संस्कृति और संस्कार को बनाये रखने की नसीहत दी।

महाविद्यालय के संस्थापक उमाशंकर राय ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र देकर समानित किये।महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अमित कुमार राय ने मुख्य अतिथि को बुके देकर और माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ रितेश श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ देवेन्द्र कुमार यादव, डॉ पुनिता मिश्रा , डॉ नन्द किशोर तिवारी ,श्री अनुज पाण्डेय, श्रवण पाण्डेय ,श्री राजेश राव ,श्री मती संजू सिंह ,सतीश तिवारी के साथ ही महाविद्यालय के कर्मचारी सत्यप्रकाश उपाध्यय, मनोज राय सभाजीत यादव एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर