पंचायत चुनाव में दिवंगत हुए कर्मियों को सरकार मुआवजा व आश्रितों को तुरन्त दे नौकरी


  • शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक, अवर अभियन्ता तथा कर्मचारी संघ ने की वर्चुअल श्रद्धान्जलि सभा
  • संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि विभागीय मंत्रियों का बयान राजनीति से प्रेरित
  • दिवंगत कर्मियों को मिले शहीद का दर्जा
    देवरिया टाइम्स/भटनी
    त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपने कर्मियों, शिक्षकों तथा अधिकारियों को खो चुके विभागीय सदस्यों ने प्रदेश स्तरीय पांच दिवसीय वर्चुआन श्रद्धान्जलि सभा का आयोजन शुरु किया है। सभा में शिक्षकों, कर्मियों तथा अधिकारियों ने दिवंगत हुए साथियों को शहीद का दर्जा देते हुए सरकार से त्वरित न्याय मुआवजा आदि परिवारीजनों को दिलाने की मांग रखी।
    प्रदेश स्तर पर कर्मचारी, शिक्षक, शिक्षमित्र, अवर अभियन्ता तथा कर्मचारी संघों की ओर से पांच दिवसीय वर्चुअल श्रद्धान्जलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी कल्याण मुखर्जी ने कहा कि पूरे देश में चुनाव की लहर के आगे सरकारों ने कोविड पर ध्यान हीं नहीं दिया। जिसके कारण अचानक चुनाव के बाद मरीजों की संख्या बेतहासा बढ गयी। चुनाव में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों व अन्य कर्मियों ने संक्रमण का दंश झेलते हुए अपने प्राणों की आहुत दे दी। ऐसे में प्रदेश सरकार को उनके परिवारीजनों को संबल देते हुए बिना किसी कागजी कोरम से तत्काल मुआवजा तथा आश्रितों को नौकरी देने की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए।
  • उन्हें शहीद का सम्मान देते हुए सरकार को उनके परिवार का सहारा बनना होगा। सभा को संबोधित करते हुए वर्कचार्ज कर्मचारी संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष ओमवीर शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ संघ के पदाधिकारी खड़े होकर उनके अभिलेख आदि पूर्ण करा लें। सरकार का रुख बदलने पर अभिलेख के सहारे ही माननीय न्यायालय के समक्ष अपनी समस्याओं को प्रस्तुत किया जा सकेगा। इस महामारी में सरकार का रवैया केवल खानापूर्ति करने वाला था। बैठक में महिला शिक्षक संघ की प्रदेश अध्यक्ष ने सुलोचना मौर्य ने कहा कि पार्टी के जनप्रतिनिधियों तथा मंत्रियों का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और जनविरोधी है। जहां दो हजार से अधिक कर्मियों ने अपने प्राणों की बलि दी है। वहां इनकी संख्या को कम करके केवल तंत्र को खुश करने में लगे हैं। बैठक को अटेवा के प्रदेश उपाध्यक्ष चन्द्रहास सिंह, श्रमकर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री डीएस दीक्षित, डायट प्रवक्ता एचडी तिवारी, विशाल कुमार, मारुति नंदन, भोला चौधरी, श्रीराम गुप्त आदि ने भी संबोधित किया। वर्चुअच श्रद्धान्जलि सभा का आयोजन विकास चौहान तथा संचालन राकेश चतुर्वेदी ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रुप से श्रीराम गुप्त, राजीव रंजन श्रीवास्तव, अरविन्द चौहान, विपिन कुमार मिश्र, प्रियंका चौहान, रामबदन राजपूत, अजय पाण्डेय आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।
spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर