जिला पंचायत अध्यक्ष और विधायक ने किया अमृत सरोवर का शुभारंभ



भटनी।क्षेत्र के प्रसिद्ध मणिनाथ ब्रह्म स्थान पर स्थित पोखरे के सुन्दरीकरण के लिए क्षेत्रीय विधायक तथा जिलापंचायत अध्यक्ष ने वैदिक मंत्रों के बीच भूमिपूजन किया। अमृत सरोवर के तहत इस पोखेरे को भव्य तथा सुन्दर बनाने के लिए ब्लाक स्तर से इसका चयन किया गया था। इस दौरान मौजूद ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक तथा जिलापंचायत अध्यक्ष ने ब्रह्मस्थान पर्यटन केन्द्र बनाने के लिए भी अपना मांग पत्र सौंपा।

जिलापंचायत अध्यक्ष गिरीश चन्द्र तिवारी, विधायक सुरेन्द्र चौरसिया, जिला पंचायत सदस्य अजीत कुमार सिंह, हियुवा के जिलाउपाध्यक्ष गिरधारी तिवारी मणिनाथ धाम पहुंचे। जहां अतिथियों ने ब्रह्मस्थान पर पूजा पाठ कर कार्यक्रम की शुरुआत की। वैदिक मंत्रों के बीच ब्रह्मस्थान पर स्थित पोखरे का भूमिपूजन अतिथियों ने किया।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि पोखरों का संरक्षण तथा सुन्दरीकरण कर सरकार भूगर्भ के जलस्तर को दुरुस्त करने की शानदार योजना बनायी है। इन पोखरों के सुन्दरीकरण से यह गांव के लोगों के लिए पर्यटक स्थल भी बनेगा। विधायक ने कहा कि सरकार की योजनाएं सीधे गांव तथा ग्रामीणों को लाभान्वित कर रही हैं। जिसका असर देखने को मिल रहा है। कार्यक्रम का संचालन हितेन्द्र तिवारी ने किया। इस दौरान अमर लाल तिवारी, अमित तिवारी, गंगेश्वर तिवारी, सत्यदेव तिवारी, टिंकू, देवेन्द्र तिवारी, सिद्धू तिवारी, अदलु तिवारी, सूरज, मुकेश, मिन्टू, अभिषेक मिश्र आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर