भटनी:प्रमुखी चुनाव के रंग में रंग गया विवाद,दोनों पक्षों ने दर्ज कराया केस



देवरिया टाइम्स
यूपी के देवरिया के भटनी में शनिवार की देर रात गुटका खरीदने को लेकर हुए विवाद में पथराव और ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जिससे फायरिंग के बाद दहशत फैल गई। मामला बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार एवं हियुवा के नेता होने के चलते पुलिस देर रात समझौता करने में जुटी रही, लेकिन दुकानदारों के जिद्द के कारण गिरधारी तिवारी समेत आधा दर्जन लोगों पर मूकदमा दर्ज किया गया। उसके बाद व्यपारियों का गुस्सा शांत हुआ।


आपको बताते दे कि भटनी विकास खण्ड के नोनापार निवासी हियुवा नेता एवं जिला उपाध्यक्ष भटनी से ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार है। शनिवार की रात प्रचार से लौट रहे थे तो उनका काफिला भटनी के पुल पर पहुचा इसमें शामिल कुछ युवकों ने गुटका खरीदने को लेकर नकहनी निवासी दुकानदार वकील यादव से विवाद हो गया। विवाद धीरे-धीरे बढ़ता गया एवं पथराव में बदल गया। इस दौरान कुछ दबंग युवकों ने फायरिंग कर दी।जिससे दुकानदार के आस पास के लोग भड़क उठे। मौके पर पहुँची पुलिस ने कुछ लोगो को हिरासत में लिया।


वहीं इस घटना को लेकर भटनी नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन विजय कुमार गुप्ता की अगुवाई ने मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर पुल पर लोगो ने जाम लगा दिया। घटना को लेकर रात में समझौता करने के लिए संभावित प्रत्याशी की ओर से काफी प्रयास किया गया। लेकिन दूसरा पक्ष नही माना तो रविवार की सुबह पुलिस ने हियुवा नेता गिरधारी तिवारी समेत आधा दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानेदार श्यामसुंदर तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर गिरधारी तिवारी समेत आधा दर्जन पर केस दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।
पूर्व सपा प्रमुख एवं पूर्व चेयरमैन समेत समेत 100 अज्ञात पर मुकदमा
वही दूसरी तरफ से भी गोरख तिवारी एवं गिरधारी तिवारी के अनुसार शनिवार की देर शाम जब वे प्रचार से वापस लौट रहे थे तो नकहनी निवासी वकील यादव एवं उनके पुत्र अमन यादव एवं मिथलेश यादव पुत्र पौहारी यादव अपने दो भाई समेत एवं हरिकेश यादव पूर्व चेयरमैन विजय गुप्ता के साथ गाड़ी रोक दिया एवं भद्दी गालियां देते हुए कहासुनी करने लगे। उसके बाद आसपास के दुकानदारों के साथ मिलकर पथराव करने लगे।

इसके बाद जैसे ही हम लोग वहां से भागने लगे तो और आगे कुछ दूरी पर सुनियोजित तरीके से दिनेश यादव पूर्व प्रधान पिपराविट्ठल, राजकुमार यादव,रमाशंकर यादव पुत्र नथुनी निवासी खैराट,सपा नेता संतोष सिंह निवासी उसका चंदौली , अभय पटेल निवासी भरहे चौरा,अखिलेश यादव प्रधान वैद्यमिश्रोली , प्रभुनाथ यादव प्रधान महुराव,मुसाफिर यादव निवासी देवघाट, दिग्विजय यादव ,अंकित यादव, धर्मेंद्र यादव पूर्व प्रधान डेमूसा समेत 100 लोग पथराव करने लगे उसके बाद जब हम सब गाड़ी से उतर कर भागने लगे तो गिरधारी तिवारी,अमित तिवारी का सोने का चैन व नगदी लूट लिए इसके बाद अभी हम लोग कुछ समझ पाते की अचानक फायरिंग झोंक दिया । प्रत्याशी के गनर ने हमे सुरक्षित रूप से निकाला। पुलिस ने इस मामले में उपरोक्त लोगो को नामजद एवं 100 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। थानेदार ने श्यामसुंदर तिवारी ने बताया कि दोनों तरफ से केस दर्ज हुआ है आगे की कार्यवाही की जा रही है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर