भटनी:अवैध रूप से क्लीनिक संचालक के खिलाफ का मुकदमा दर्ज


देवरिया टाइम्स।

भटनी नगर में अवैध रुप से क्लिनिक चलाने वाले संचालक के खिलाफ पुलिस ने प्रभारी चिकित्साधिकारी की तहरीर पर केस दर्ज किया है। मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी के साथ मेडिकल कौंसिल एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसके पहले भी संचालक के खिलाफ फर्जी तौर पर क्लिनिक चलाने को लेकर केस दर्ज किया गया था। चिकित्सक पर आरोप है कि वह बिनी किसी पंजीकरण तथा योग्यता के मरीजों का इलाज करते हैं।

धर्मखोर निवासी अवधेश सिंह ने शिकायत की थी कि उनकी मां प्रभावती देवी का इलाज करने के नाम पर मोटी रकम वसूलने के बाद भी उनका इलाज नहीं कर पाए तथा उनकी मौत हो गयी। जिलाधिकारी से की गयी शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ ने क्लिनिक की जांच की। जांच के दौरान संचालक एम के शर्मा ने कोई भी प्रमाण पंजीकरण का नहीं दिखा पाए। टीम के निर्देश पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ मनीष कुमार सिंह ने 19 जुलाई को आरोपी का क्लिनिक सील कर दिया तथा स्थानीय थाने में तहरीर दी।

पुलिस ने चिकित्सक की तहरीर पर आरोपी संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी व मेडिकल कौंसिल एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसके पूर्व भी प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ एन पी सिंह की तहरीर पर आरोपी संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका था। केस दर्ज होने के बाद संचालक क्लिनिक का नाम बदलकर दुबारा संचालन कर रहे थे। जांच के दौरान क्लिनिक पर वेंटिलेटर आदि रखे जाने की पुष्टि हुई थी।

प्रभारी चिकित्साधिकारी की तहरीर पर केस दर्ज किया है। मामले की विवेचना कर जांच आख्या शासन को भेजी जाएगी। इसके पहले भी आरोपी संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। संतोष कुमार सिंह, निरीक्षक, भटनी

जिलाधिकारी महोदय के निर्देश पर क्लिनिक की जांच विभाग स्तर से करायी गयी थी। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी संचालक के खिलाफ केस दर्ज करने की तहरीर पुलिस को दी गयी थी। पुलिस ने केस दर्ज किया है। डॉ मनीष कुमार सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी, भटनी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर