भटनी: हाईडिल में हुआ ब्लास्ट, भाग खड़े हुए कर्मचारी,कई गांव की आपूर्ति रही ठप

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जनपद के भटनी विद्युत उपकेंद्र में इनकमिंग फीडर ने सोमवार की रात करीब 11 बजे ब्लॉस्ट हो गया। ब्लास्ट के दौरान मौजूद विद्युतकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। उसके बाद विद्युतकर्मियों ने ग्रमीणों की मदद से दो घंटे बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद नगर पंचायत सहित भटनी के कई गांव में बजली की आपूर्ति बंद हो गयी।


भटनी स्थित उपकेन्द्र से नगर सहित करीब सौ गांव के उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति होती है। आधा दर्जन फीडर के जरिए ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र की बिजली की आपूर्ति होती है। रात करीब 11 बजे देहात तथा बलुआ के इनकमिंग फीडर में अचानक जोर के आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया। मौके पर मौजूद एसएसओ तेजू तथा एक और कर्मी उपकेन्द्र से भाग खड़े हुए। उपकेन्द्र से धमाके की आवाज सुन साहोपार गांव के ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हो गए। एसएसओ ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों के साथ ही फायर सर्विस को दी।

विद्युतकर्मियों के साथ ही ग्रामीणों के प्रयास के बाद आधी रात को आग को बुझाया जा सका। रात को ही उपकेन्द्र से जुड़े लाखों लोगों की बिजली ठप हो गयी। विद्युतकर्मियों के लगातार प्रयास के बाद मंगलवार की दोपहर दूसरे फीडर से जोड़कर आपूर्ति बहाल की गयी। हालांकि दूसरे फीडर के कनेक्शन जुड़ने के कारण बिजली की आपूर्ति में कटौती भी होगी। इस सम्बंध में अवर अभियन्ता गोरख प्रसाद गुप्त ने बताया कि फीडर के मरम्मत की गुंजाइश कम है। उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। फीडर आने तक दूसरे फीडर से आपूर्ति बहाल किया जा रहा है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here