भटनी:फीस बढ़ोतरी से नाराज छात्रों ने पक्के पुल पर किया प्रदर्शन,तीन घंटे तक लगा रहा जाम


देवरिया टाइम्स/भटनी

भटनी के बहादुर यादव मेमोरियल पी जी कॉलेज के छात्रों ने फीस वृद्धि के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया। नाराज छात्रों ने कॉलेज गेट से पैदल चलकर भटनी पक्के पुल पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। छात्र सड़क पर बैठकर फीस वापसी की मांग करने लगे। करीब तीन घन्टे बाद पुलिस ने छात्रों को समझाकर कॉलेज प्रशासन से सम्पर्क करने का आश्वासन दिया। दोनों तरफ जाम में फंसे लोगों ने जाम हटने के बाद राहत की सांस ली।बहादुर यादव पी जी कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष के छात्र कॉलेज गेट पर एकत्रित हुए।

जहां से एकत्रित होकर छात्र नारेबाजी करते हुए नगर के गांधी चौक पहुंचे। गांधी चौक में प्रदर्शन करने बाद छात्र भटनी छोटी गण्डक स्थित पक्के पुल पर पहुंचकर सड़क जाम कर दिए। नाराज छात्र फीस वापसी को लेकर नारेबाजी करते हुए फीस वापसी की मांग करने लगे। जाम की सूचना मिलते ही थानेदार गोपाल पाण्डेय मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने का प्रयास करने लगे। नाराज छात्रों ने उपजिलाधिकारी के मोबाइल पर सम्पर्क करने के बाद कॉलेज पहुंचे। जहां सीओ भाटपाररानी पंचम लाल व एसडीएम भाटपाररानी ने छात्रों को समझाया। प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रुप से रजिया खातून, सीमा, पूजा गुप्ता, ज्योति, निशा, बीरबहादुर, किशन, नितेश, इसराफिल, आशुतोष, कृष्णा सहित सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

क्या है मामला

जब नामांकन हुआ था तब छात्रों ने एक बार फीस कॉलेज प्रशासन की ओर से लिया गया था। अब नई शिक्षा नीति के तहत समेस्टर वार परीक्षा के लिए बोर्ड फीस जमा किया जा रहा है। इसी को लेकर छात्र नाराज हैं। कॉलेज प्रबंधक अजय कुमार यादव ने बताया कि सेमेस्टर की फीस को लेकर छात्र नाराज हैं। समझाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशासन ने कॉलेज परिसर में छात्रों को समझाया है।
छात्र फीस को लेकर उहापोह में है। सेमेस्टवार बोर्ड फीस को लेकर छात्र नाराज हैं। कॉलेज प्रशासन को समझाया गया है। छात्रों को भी पहले अन्य कॉलजे से जानकारी प्राप्त करने की सलाह दी गयी है।

पंचमलाल, सीओ भाटपाररानी

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर