शहीद विजय मौर्य की शहादत को याद करेंगे क्षेत्रवासी,तीसरी पुण्यतिथि पर शहीद पार्क में होगा आयोजन



देवरिया टाइम्स।
शहीद विजय मौर्य की तीसरी पुण्यतिथि पर शहीद पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके लिए पिता रमायन सिंह कुशवाहा पार्क की सफाई तथा रंगाई कराने में जुटे हैं। पिता के अनुसार जिलाधिकारी देवरिया को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।


पुलवामा में हुए आतंकी हमले में छपिया जयदेव निवासी विजय कुमार मौर्य शहीद हो गए थे। उनके शहीद होने की खबर से तीन साल पहले गांव में शहीद के सम्मान में जवार उमड़ गया था। शहीद विजय कुमार मौर्य के पिता रमायन सिंह कुशवाहा तथा पत्नी विजय लक्ष्मी मौर्य हर साल शहीद की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित कराते हैं। परिवार ने अपने ही भूमि पर अपने पैसे शहीद के नाम पर पार्क बनवाया तथा पार्क में शहीद की प्रतिमा स्थापित की।

शहीद के घर आए मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ को ग्रामीणों ने अपना मांग पत्र सौंपा था। जिसमें शहीद के नाम पर गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय का नाम, शहीद के गांव तक पिच मार्ग का निर्माण सहित अन्य मांगें शामिल थीं। शहीद विजय कुमार के पिता ने बताया कि गांव में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय का नाम अभी तक नहीं बदल पाया है। इसके लिए कई बार जिलाप्रशासन को अवगत कराया गया है। पिता ने बताया कि तीसरी पुण्यतिथि पर शहीद पार्क में शहीद के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें शहीद की प्रतिमा की पूजा अर्चना के साथ भजन कीर्तन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय जनों से शहीद की पुण्यतिथि पर उपस्थित होने की अपील की है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर