नए सत्र से प्रेरणा लक्ष्यों को लेकर शिक्षा के सभी आयामों को होना होगा जागरुक- डाॅ संजीव

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

भटनी/देवरिया टाइम्स
बीआरसी परिसर में प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ संजीव शुक्ल तथा बीडीओ अशोक पाण्डेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों को भी अतिथियों ने खूब सराहा।
मिशन प्रेरणा के तहत ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी का आयोजन प्रेरणा ज्ञानोत्सव के रुप में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि नए सत्र से परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को प्रेरणा लक्ष्यों को हासिल कराने के लिए शासन स्तर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। जिसके सभी विद्यालयों को शासन ने प्रिन्ट रिच मैटैरियल आदि उपलब्ध करा दिया है। अब बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए शिक्षक, अभिभावक तथा समुदाय को प्रयास करना होगा।

प्रदेश तथा केन्द्र की सरकार हर स्तर पर बेसिक शिक्षा को बेहतर करने के लिए कटिबद्ध है। बीडीओ अशोक पाण्डेय ने कहा कि कायाकल्प योजना के तहत विद्यालयों के भौतिक स्वरुप को बदलने का प्रयास पंचायत स्तर पर किया जा रहा है। सभी विद्यालयों को संतृप्त करने के लिए पंचायत स्तर से कार्ययोजना भी बना ली गयी है। कार्यक्रम की शुरुआत सौम्या मिश्रा के सरस्वती वंदना से की गयी। स्वागत गीत कुरमौटा घुरी की छात्रा कल्पना तथा अमृता ने प्रस्तुत किया। शिक्षामित्र कमलेश रावत के गीतों की भी सराहना की गयी ।कस्तूरबा बालिका विद्यालय की छात्राओं की ओर से प्रस्तुत पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम को खूब सराहा गया।

इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक मनोज कुमार राय तथा छोटेलाल यादव को स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। परिषदीय विद्यालय के दस बच्चों को प्रेरक छात्र के रुप में प्रस्तति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान एसआरजी शीला चतुर्वदी, एआरपी प्रमोद कुमार ओझा, जे पी चैरसिया, विशाल सिंह तथा बृजेश यादव ने भी मिशन प्रेरणा व कायाकल्प की योजनाओं को विस्तार से बताया। अतिथियों को अंगवस्त्र तथा स्मृति चिन्ह देकर बीईओ विनोद कुमार त्रिपाठी ने स्वागत किया। संचालन शिवाकान्त मिश्र तथा अध्यक्षता हरिशंकर राय ने किया। इस दौरान प्रमुख रुप से स्वतंत्र तिवारी, ओपी शुक्ल, अवनीश दीक्षित, रामनिवास यादव, आशुतोष गुप्त, आशुतोष पति त्रिपाठी, सुरेश यादव, राय सुधांशु, ताहिर अहमद, जावेद अनवर, अरविन्द राय, अजय दीक्षित, ज्ञान प्रकाश तिवारी, शिवप्रकाश कुशवाहा, मीरा राय, उर्मिला दीक्षित, मधु मल्ल, सुनीता सिंह, पूजा गुप्ता, यामिनी राय, अर्चना शुक्ल, संध्या सैनी आदि उपस्थित रहीं।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here