भटनी : पशुओं को बांधने को लेकर लाठी-डंडे से प्रहार, एक की हत्या

देवरिया टाइम्स

देवरिया के भटनी में पशु बांधने को लेकर विवाद हुआ। विवाद में लाठी -डंडे तथा सब्बल से वार कर युवक की हत्या कर दी गई। घटना में युवक की मां गम्भीर रूप से घायल है जिनका इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है।
मुकदमा में सूचना के आधार पर भटनी के हतवा प्राइमरी टोला निवासी अशोक यादव और उनके पड़ोसी पिंटू यादव के बीच शनिवार की शाम पशु(भैस) के बछड़े को बांधने को लेकर विवाद हो गया।


विवाद में पिन्टू तथा अशोक के बीच हाथापाई हो गयी। लोगों के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हो गया। नाराज पिन्टू यादव अशोक को सब्बल लेकर ढूंढ़ने लगा। शनिवार की देर शाम अशोक को घर आता देख उसके ऊपर प्रहार कर दिया। मारपीट के दौरान बीच-बचाव करने गयी अशोक की मां कलावती भी बुरी तरह जख्मी हो गयी। आस-पास के लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। जहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने देवरिया और फिर मॉ-बेटे को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान देर रात अशोक की मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही पूरे मुहल्ले में शोक की लहर दौड़ गयी। बहन रंजना यादव की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी परिवार की दो महिलाओं समेत चार के खिलाफ मारपीट तथा गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

भटनी एसओ सुनील त्रिपाठी ने बताया कि दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में घायल एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने मृतक की बहन रंजना की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here