बरहज: ससुर से मांगा एंड्रॉयड मोबाइल,नही मिलने पर फांसी लगा कर दी जान


देवरिया टाइम्स।

रविवार की देर रात एक महिला ने एंड्रॉयड मोबाइल की मांग न पूरी होने पर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव का है। परिजनों ने कमरे का दरवाजा तोड़ कर फंदे पर लटकी महिला को नीचे उतारा। उसके बाद उसे परिजनों के द्वारा अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उपजिलाधिकारी के उपस्थिति में पंचायत नामा भरा गया उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


जानकारी के मुताबिक, बरहज थाना क्षेत्र लबकनी बांसू गांव की निवासी रमिता देवी (28) पत्नी जितेन्द्र पासवान रविवार की रात करीब 8 से 9 के बीच अपने ससुर से एंड्रॉयड मोबाइल की मांग की। ससुर ने रुपये की व्यवस्था करने के बाद फोन दिलाने की बात कही। उसके कुछ देर बाद रमिता ने सऊदी गए पति से एंड्रॉयड फोन खरीदने की बात कही और उन्हें पैसा भेजने की बात कही। एंड्रॉयड मोबाइल नही मिलने से नाराज महिला आवेग में आकर अपने कमरे में गई और दरवाजा बंद कर वह छत में लगे पंखे की कुंडी में साड़ी का फंदा लगाने के बाद झूल गई। जब परिजनों की कुछ अनहोनी की आशंका हुई तो दरवाजा तोड़ा। तो उसे फंदे से लटक रही रमिता को नीचे उतारा उसके बाद उसे अस्पताल लेकर गए जहाँ डॉक्टर रो ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला का शव लेकर परिजन घर लौट गए। उसके बाद घटना की जानकारी जब मायके वालों को हुई तो रमिता के भाई कोतवाली देवरिया के मेहरा पुरवा हाटा रोड निवासी शेषनाथ ने बरहज पुलिस को दी।जहां जानकारी पर पहुची बरहज पुलिस ने इसकी जानकारी एसडीएम को दी।

गाँव पहुचे एसडीएम ने पंचायतनामा भरवाया तब पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा। थाना प्रभारी जय शंकर मिश्र ने बताया कि मजिस्ट्रेट से पंचायत नामा भरवाने के बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत किन कारणों से हुई का पता चल सकेगा।
रमिता की शादी करीब 18 माह पूर्व हुई है। इसकी पांच माह की एक संतान भी है। उसके पति जितेंद्र एवं देवर उपेंद्र विदेश में है। घर पर सास इसरावती ,ससुर रमाशंकर एवं देवर धर्मेंद घर पर है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर